तालिबान के कब्जे के बाद अब होगा क्रिकेट शुरु, सीनियर नहीं जूनियर अफगानिस्तान बांग्लादेश टीमें खेलेंगी वनडे सीरीज

Last Updated: गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (23:05 IST)
ढाका: की टीम इस महीने बंगलादेश का दौरा करने पहुंची थी और कल से अफगानिस्तान टीम मैदान पर दिखेगी। क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हाल ही में अफगान अंडर-19 टीम के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के संशोधित शेड्यूल की घोषणा की थी।अफगानिस्तान अंडर-19 टीम अपने बंगलादेश दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक चार दिवसीय मैच खेलेगी। > अफगानिस्तान में के अधिग्रहण के बाद किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली यह पहली अफगानिस्तान टीम होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस श्रृंखला काे पुनर्निर्धारित किया जाना तय माना जा रहा था। अफगानिस्तान सीनियर टीम ने भी अपना पाकिस्तान का दौरा टाल दिया था।> संशोधित शेड्यूल के मुताबिक अफगान अंडर-19 और बांग्लादेश अंडर-19 टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 10 सितंबर को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी, जबकि शेष चार मैच क्रमश: 12, 14, 17 और 19 सितंबर को खेले जाएंगे। वहीं एकमात्र चार दिवसीय मैच यहीं पर 22 से 25 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

अफगानिस्तान अंडर-19 टीम पिछले हफ्ते ढाका पहुंची और फिर सिलहट के लिए उड़ान भरी। वह 10 सितंबर को पहले वनडे मैच के लिए अभ्यास से दो दिन पहले तीन दिन तक क्वारंटीन में रही। वहीं गत अंडर-19 वनडे विश्व कप चैंपियन बांग्लादेश टीम कोरोना बाद अपनी पहली सीरीज खेलेगी, क्योंकि उसके सभी शेड्यूल कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुए थे। टीम अंडर-19 विश्व कप के अगले संस्करण की तैयारी कर रही है जो अगले साल कैरेबियन में खेला जाना है।

वहीं सीनियर टीम के लिए एसीबी के सीईओ ने कहा, “ हमारी टीम उम्मीद के मुताबिक त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने के लिए घर से बाहर यात्रा करेगी और हम दो महत्वपूर्ण देशों ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज की मेजबानी कर सकते हैं। हम इस श्रृंखला को अरब देशों में से एक में आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। यह या तो कतर हो सकता है या संयुक्त अरब अमीरात, हालांकि यह अभी तय नहीं हुआ है। एक बार आयोजन स्थल की स्थिति स्पष्ट होने पर श्रृंखला की आधिकारिक पुष्टि की जाएगी। ”

शिनवारी ने एक बयान में कहा, “ हमें क्रिकेट के लिए प्रबंधन का समर्थन प्राप्त है।उल्लेखनीय है कि अगर एसीबी योजना के अनुसार आगे बढ़ता है तो त्रिकोणीय श्रृंखला आईपीएल 2021 के साथ चलने की संभावना है, जो संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक निर्धारित है। परिणामस्वरूप त्रिकोणीय अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल से चूक सकते हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :