NEET UG 2021 के लिए ntaneet.nic.in पर रजिस्‍ट्रेशन शुरू, पहली बार कुवैत में होगा परीक्षा सेंटर

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (22:55 IST)
नई दिल्ली। मेडिकल प्रवेश परीक्षा (UG) 2021 की तारीख की घोषणा के एक दिन बाद इसके लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन मंगलवार शाम 5 बजे से की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर शुरू हो गए हैं। कोविड-19 से संबंधित नियमों के अनुपालन के साथ यूजी 2021 की परीक्षा 12 सितंबर को होगी। इसमें इस साल कई चीजें पहली बार होने जा रही है।

ने मंगलवार को बताया कि NEET (UG) 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन NTA की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर आज शाम 5 बजे शुरू हो गया। मध्‍य पूर्व में रह रहे भारतीय छात्रों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए पहली बार में परीक्षा केंद्र खोला गया है और NEET(UG) परीक्षा के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पहली बार NEET (UG) 2021 का आयोजन 13 भाषाओं में होने जा रहा है और इसमें पंजाबी, मलयालम भाषा भी शामिल की गई है।
इसके साथ अब जिन भाषाओं में छात्र परीक्षा दे पाएंगे, वे हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, पंजाबी, असमिया, बांग्‍ला, ओडिया, गुजराती, मराठी, तेलुगू, मलयालम, कन्‍नड़ और तमिल हो गई हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह नई शिक्षा नीति 2020 के तहत क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप है।



और भी पढ़ें :