CBSE 10वीं बोर्ड के पहले चरण की परीक्षा परिणामों की घोषणा, स्कूलों को मेल से भेजा रिजल्ट

Last Updated: शनिवार, 12 मार्च 2022 (12:06 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं कक्षा की पहले चरण की परीक्षा के नतीजों की जानकारी स्कूलों को दे दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल सीबीएसई ने घोषणा की थी कि वर्ष 2022 में बोर्ड की परीक्षा 2 चरणों में होगी। पहले चरण में मुख्य विषयों की परीक्षा पिछले साल 30 नवंबर से 11 दिसंबर के बीच हुई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि 10वीं कक्षा की पहले चरण की परीक्षा के नतीजों से स्कूलों को सीबीएसई ने अवगत करा दिया है। केवल थ्योरी के अंक भेजे गए हैं, क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन और प्रायोगिक परीक्षाओं के नतीजे पहले ही स्कूलों के पास हैं। बोर्ड ने शुक्रवार को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए भी समय सारिणी जारी की। यह परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 11 मार्च को 10वीं टर्म-1 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। लेकिन स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं देख सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सीबीएसई ने स्कूलों को मेल के जरिए रिजल्ट भेजा है।

स्टूडेंट्स अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं और जाकर अपना स्कोर कार्ड ले सकते हैं। स्कोरकार्ड में छात्रों के विषयवार अंकों का विवरण हो सकता है। स्कूल प्राधिकरण आधिकारिक शिक्षा मेल आईडी के माध्यम से परिणाम को चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना स्कोर देख पाएंगे।



और भी पढ़ें :