Garuda Drone करेगा Swiggy ग्रॉसरी पार्सल की डिलीवरी, दिल्ली-बेंगलुरु में शुरू होगा प्रोजेक्ट

Last Updated: सोमवार, 2 मई 2022 (21:21 IST)
हमें फॉलो करें
गरुड़ एयरोस्पेस के ड्रोन (Garuda Drone) जल्द ही अपने ब्रांड स्विगी के लिए बेंगलुरु में ग्रोसरी डिलीवर करना शुरू करेगा। गरूड़ एयरोस्पेस एक ड्रोन सर्विस प्रोवाइडर है। गरुड़ एयरोस्पेस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अग्निश्वर जयप्रकाश ने बताया कि यह स्विगी द्वारा शुरू किया गया एक पायलट प्रोजेक्ट है।
हमारी योजना मई के पहले सप्ताह में इसे शुरू करने की है। उनके अनुसार स्विगी ड्रोन के जरिए ‘डार्क स्टोर्स’ तक ग्रोसरी के सामान को पहुचाएंगी। यहां से स्विगी डिलीवर करने वाला व्यक्ति पैकेट उठाएगा और उसे ग्राहक तक पहुंचाएगा।

वर्तमान में मूल्यवान$250 मिलियन, गरुड़ एयरोस्पेस भारत का सबसे मूल्यवान ड्रोन स्टार्टअप है। 1,00,000 स्वदेशी मेड इन इंडिया के निर्माण की भव्य योजना के साथ 2024 तक ड्रोन और ड्रोन तकनीक सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करना कंपनी का उद्देश्य है।

बेंगलुरु में गरुड़ एयरोस्पेस और दिल्ली-एनसीआर में स्काईएयर मोबिलिटी द्वारा प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा। दूसरा चरण एएनआरए-टेक इगल कंर्सोशिया और मारुत ड्रोनटेक प्राइवेट लिमिटेड और मारुत पहले फेज से मिली जानकारी से आधार पर अपना काम आगे बढ़ाएगी।

इसी वर्ष फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम के मानेसर और चेन्नई में गरुड़ एयरोस्पेस की ड्रोन निर्माण सुविधाओं का उद्घाटन किया था। गरुड़ एयरोस्पेस किसान ड्रोन यात्रा में देशभर के 100 गांवों में 100 ड्रोनों ने एक साथ उड़ान भरी थी।



और भी पढ़ें :