एलन मस्क ने खरीदा ट्वीटर, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

Last Updated: मंगलवार, 26 अप्रैल 2022 (08:10 IST)
हमें फॉलो करें
न्यूयॉर्क। टेस्ला कंपनी के मालिक (Elon Musk) सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के भी मालिक बन गए। उन्होंने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया।

ट्विटर ने कहा है कि कंपनी की कीमत 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगाई गई है जो कुल 44 अरब डॉलर होगी। अब वह शेयरधारकों से सौदे को मंज़ूरी देने के लिए वोटिंग करने के लिए कहेगी।

14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिग्रहण का वित्त पोषण कैसे करेंगे। दूसरी ओर ट्विटर ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।
बीती रात मस्क ने एक बयान जारी करते हुए ट्वीट किया, 'फ्री-स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल की दुनिया का एक टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं भी नई सुविधाओं के साथ ट्विटर को पहले से कहीं बेहतर बनाना चाहता हूं। लोगों में प्लेटफॉर्म को लेकर विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को ओपन-सोर्स बनाना, स्पैम बॉट्स को हटाना और सभी लोगों को पहचान को प्रमाणित करना इसमें शामिल होगा।'
ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. हमारी टीम पर गहरा गर्व है और हम वो काम करने को प्रेरित हैं जो पहले से कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण है।'



और भी पढ़ें :