कड़ी जद्दोजहद के बाद एयरपोर्ट से वापस रवाना हो गए छत्तीसगढ़ के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (18:48 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्र मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचलकर मौत हो गई। जिसके बाद पूरे प्रदेश में किसान भड़क गए थे और जगह-जगह पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे। वहीं विपक्षी नेता भी बीजेपी व योगी सरकार को घेरने के लिए खुलकर किसानों के समर्थन में आ गए थे।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत सुन रखा था लखनवी तहजीब के बारे में। इस बार एयरपोर्ट पर जो हुआ, वह तो एकदम उलट था। ये आपने क्या कर दिया योगीजी! लखनऊ के लोगों को कितना बुरा लगता होगा, मैं समझ सकता हूं। लोगों को समझ में आ रहा होगा कि उन्होंने क्या खोया है‌। इसके बाद कड़ी जद्दोजहद के बाद एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस रवाना हो गए।

ALSO READ:

लखीमपुर खीरी में शांति नहीं सन्नाटा पसरा है, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी

इसके चलते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ से निकलने से पहले एक ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं। किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा। ट्विटर के माध्यम से लखनऊ पहुंचने की जानकारी दी थी और मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंच गए लेकिन उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने एयरपोर्ट के अंदर ही रोक लिया गया।
सुरक्षाकर्मियों से काफी देर जद्दोजहद होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एयरपोर्ट के अंदर धरने पर बैठ गए। वहीं सुरक्षाकर्मी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मनाने में जुटे हुए हैं, लेकिन उन्होंने एयरपोर्ट के अंदर घेराबंदी कर रोके जाने का विरोध किया। हालांकि काफी कोशिशों के बाद भी बघेल को बाहर नहीं निकलने दिया गया। उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस छत्तीसगढ़ के लिए रवाना कर दिया गया।
बघेल ने कहा कि बहुत सुन रखा था लखनवी तहज़ीब के बारे में। इस बार एयरपोर्ट पर जो हुआ वह तो एकदम उलट था। ये आपने क्या कर दिया योगी जी! लखनऊ के लोगों को कितना बुरा लगता होगा, मैं समझ सकता हूं।लोगों को समझ में आ रहा होगा कि उन्होंने क्या खोया है‌।


उन्होंने कहा है कि वे लखीमपुर में नहीं जा रहे थे। वे कानून का सम्मान करते हैं और उन्हें पता है कि धारा 144 वहां लगी है। मैं लखनऊ के लिए आया हूं। लेकिन एक प्रदेश के मुख्यमंत्री को से बाहर ही नहीं निकलने दिया जा रहा है और न ही किसी प्रकार का कोई आदेश दिखाया जा रहा है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि जारी आदेश के आधार पर उन्हें रोका गया है और जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखीमुपर में किसानों से मिलने जा रहे हैं।



और भी पढ़ें :