एलन मस्क का ऑफर मंजूर करने को Twitter तैयार, 43 अरब डॉलर में डील के आसार : रिपोर्ट

पुनः संशोधित सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (23:43 IST)
हमें फॉलो करें
न्यूयॉर्क। टेस्ला कंपनी के मालिक (Elon Musk) जल्द ही सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के भी मालिक बन सकते हैं। रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने 43 अरब डॉलर का जो दिया था, उसे ट्विटर के बोर्ड की तरफ से मंजूरी मिल जाने की पूरी उम्मीद है।

रॉयटर्स के मुताबिक ट्विटर के बोर्ड की बैठक में मस्क के ऑफर पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। अब तक संकेत यही मिल रहे हैं कि बोर्ड इस ऑफर को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इन खबरों के बीच न्यू यॉर्क में ट्विटर के शेयर में प्री-मार्केट ट्रेडिंग के दौरान 4.5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली और उसका भाव 51.15 डॉलर प्रति शेयर पर जा पहुंचा है।

'द टाइम्स' ने इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा कि दोनों पक्ष करार होने की सूरत में संबंधित तौर-तरीकों के बारे में चर्चा कर रहे हैं।
14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिग्रहण का वित्त पोषण कैसे करेंगे। दूसरी ओर ट्विटर ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

मस्क ने कहा है कि वे ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।



और भी पढ़ें :