पंजाब ने रोका गुजरात का विजय रथ, एक तरफा मैच में 8 विकेटों से हराया

Last Updated: मंगलवार, 3 मई 2022 (23:35 IST)
हमें फॉलो करें
ने

आज आईपीएल 2022 में जबरदस्त वापसी करते हुए अब तक की सबसे बेहतरीन टीम गुजरात टाइटंस पर 8 विकेटों से बड़ी जीत अर्जित कर ली।तेज गेंदबाज कैगिसो

रबाड़ा (33 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 62) के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर से पंजाब किंग्स ने चोटी की टीम गुजरात टाइटंस को मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में 24 गेंद शेष रहते आठ विकेट से पीट दिया।

पंजाब ने गुजरात को 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 16 ओवर में दो विकेट पर 145 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की। गुजरात की 10 मैचों में यह दूसरी हार है लेकिन 16 अंकों के साथ उसका तालिका में शीर्ष स्थान कायम है। दूसरी तरफ पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत हासिल की और पांचवें स्थान पर पहुंचकर उसने अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

गुजरात के बल्‍लेबाज पंजाब किंग्‍स के खिलाफ जूझते नजर आए। दोनों ओपनर जल्‍दी आउट हुए, तो कप्‍तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर का भी बल्‍ला नहीं चल पाया और बाद में शिखर धवन पंजाब की पूरी पारी में छाए रहे।

शिखर ने अपने मैच विजयी अर्धशतक के लिए 53 गेंदें खेलीं और नाबाद 62 रन की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। शिखर ने लियाम लिविंग्स्टन के साथ तीसरे विकेट के लिए चार ओवरों में 48 रन की अविजित साझेदारी की। लिविंग्स्टन ने 10 गेंदों पर नाबाद 30 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। भानुका राजपक्षा ने 28 गेंदों पर 40 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। जानी बेयरस्टो एक रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 67 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। एक छोर से विकेटों के गिरने के बीच साई सुदर्शन ने दूसरा छोर संभाल कर खेलते हुए 50 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 65 रन बनाये।
रिद्धिमान साहा ने 21, डेविड मिलर ने 11, राहुल तेवतिया ने 11 रन का योगदान दिया। गुजरात के स्कोर में आठ वाइड सहित 14 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।
रबाड़ा के चार विकेटों के अलावा अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टन ने एक-एक विकेट लिया।



और भी पढ़ें :