दिल्ली बनाम हैदराबाद के मैच में इस कप्तान को कीजिए ड्रॉप, ऐसे बनाइए ड्रीम टीम

Last Updated: गुरुवार, 5 मई 2022 (14:32 IST)
हमें फॉलो करें
अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने के लिए जूझ रहे के बल्लेबाजों की आईपीएल 2022 में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा होगी। उन्हें टीम की उम्मीदें जीवंत रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

दिल्ली को 9 मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे उसके प्रदर्शन और टीम संयोजन पर सवाल उठने लगे हैं। मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के चहेते ललित यादव अभी तक अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं जबकि एनरिक नोर्किया का खास उपयोग नहीं किया गया हैं, जिन्हें दिल्ली ने नीलामी से पहले टीम में रिटेन किया था।

ऑलराउंडर ललित ने अभी तक 9 मैचों में केवल 137 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 110 से कम हैं। उन्होंने चार विकेट लिये हैं। दिल्ली के गेंदबाजों में कुलदीप यादव (17 विकेट) और खलील अहमद (11) विकेट को छोड़कर कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। मुस्ताफिजुर रहमान टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पाये हैं।

दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाया है। कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) (234 रन) ने अपने आक्रामक तेवर दिखाए हैं लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल पाये हैं। उनका सनराइजर्स के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक से मुकाबला देखने लायक होगा। मलिक का उपयोग पावरप्ले के बाद ही किया जाता रहा है और तब पंत के क्रीज पर होने की संभावना है। पृथ्वी साव ने शुरू में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वह इस लय को बरकरार नहीं रख पाये जबकि डेविड वॉर्नर को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा।

दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए भुवनेश्वर कुमार, उमरान, टी नटराजन और मार्को यानसेन के सामने काम आसान नहीं होगा। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अब तक अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है और वे अपनी टीम के अंकों को 10 से 12 पर पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

दिल्ली के लिए यही अच्छी खबर है कि उन्हें वाशिंगटन सुंदर का सामना नहीं करना होगा, जिनके हाथ में फिर से चोट लग गयी है। उनकी जगह जगदीश सुचित को अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है। सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (324 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया है और दिल्ली के गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहने की जरूरत है। कप्तान केन विलियमसन अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

आइए जान लेते हैं कि किस वर्ग में किस खिलाड़ी को लेने से आपको होगा भरपूर फायदा

विकेटकीपर- दोनों ही टीम के विकेटकीपरों ने पिछले मैच में धुआंधार पारियां खेली थी। इस कारण आपको टीम में ऋषभ पंत के अलावा निकोलस पूरन शामिल करना चाहिए।

बल्लेबाज- डेविड वॉर्नर को अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी से बदला निकालने का मौका मिला है, वह आज अलग अंदाज में खेल सकते हैं। इसके अलावा हैदराबाद से अभिषेक शर्मा को लिया जा सकता है। तीसरे बल्लेबाज के रूप में रोवमैन पॉवेल को लिया जा सकता है, जो बहुत तेज बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ऑलराउंडर- हैदराबाद के एडम मार्करम बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे रहे हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल भी लय में लौटने लगे हैं तो इन दोनों को टीम में ले सकते हैं।

गेंदबाज- हैदराबाद के 2 मशहूर गेंदबाज टी नटराजन और उमरान मलिक को टीम में लिया जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली से मुस्तफिजुर रहमान और कुलदीप यादव को शामिल करना चाहिए।

ड्रीम टीम- ऋषभ पंत, निकोलस पूरन, डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, रोवमैन पॉवेल, एडम मार्करम, अक्षर पटेल, टी नटराजन,

उमरान मलिक, मुस्तफिजुर रहमान और कुलदीप यादव

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)



और भी पढ़ें :