34 दिनों बाद मुंबई को मिला जीत का स्वाद, राजस्थान को हराया 5 विकेटों से

Last Updated: शनिवार, 30 अप्रैल 2022 (23:55 IST)
हमें फॉलो करें
अंत में जिस दिन का इंतजार के फैंस को था वह दिन आ गया। मुंबई इंडियन्स ने करीब 1 महीना 4 दिन बाद आईपीएल 2022 में जीत का स्वाद चखा। इससे पहले टीम को 8 मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा था। जिससे टीम टूर्नामेंट से बाहर भी हो गई थी।

यह जीत इस कारण भी खास है क्योंकि आज मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन है। टीम ने आज गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अपने कप्तान को निराश नहीं किया। हालांकि रोहित शर्मा आज बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन इस जीत को वह अपने जन्मदिन के तोहफे के रूप में जरूर देखेंगे।

राजस्थान ने जोस बटलर की 67 रन की तूफानी पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाये जबकि मुम्बई ने सूर्यकुमार यादव 51 , तिलक वर्मा 35, ईशान किशन 29 और टीम डेविड नाबाद 20 की उपयोगी पारियों से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 161 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मुम्बई को इस जीत से टूर्नामेंट में पहली बार दो अंक मिले।

सूर्य ने 39 गेंदों पर 51 रन की मैच विजयी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि तिलक ने 30 गेंदों पर 35 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। मुम्बई को अंतिम ओवर में जीत के लिए चार रन चाहिए थे। 14 गेंदों में 10 रन बनाकर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट हुए। कुलदीप सेन ने पोलार्ड का विकेट लिया। डेनियल सैम्स ने आने के साथ ही जोरदार छक्का मारा और मुंबई के खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ा दी। टिम डेविड नौ गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले राजस्थान ने बीच के ओवरों में ज़्यादा विकेट नहीं गंवाए लेकिन वह अपनी पारी को ठीक तरीके से फिनिश नहीं कर पाए। बटलर ने एक और बार बढ़िया पारी खेली। साथ ही अंत में अश्विन ने भी बढ़िया बल्लेबाज़ी की। पिच पर गेंद शायद बल्ले पर थोड़ी धीमी आ रही है। बटलर ने 16वें ओवर में ऋतिक शौक़ीन की गेंदों पर लगातार चार छक्के मारे लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो गए। बटलर ने 52 गेंदों पर 67 रन में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

देवदत्त पडिकल ने 15 और कप्तान संजू सैमसन ने भी 16 रन बनाये। डेरिल मिचेल ने 20 गेंदों में 17 रन का योगदान दिया। निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन ने अपने हाथ खोलते हुए नौ गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। शिमरॉन हेत्माएर ने 14 गेंदें खेलीं लेकिन नाबाद छह रन ही बना पाए।



और भी पढ़ें :