गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेटों से दी मात

Last Updated: शनिवार, 30 अप्रैल 2022 (20:07 IST)
हमें फॉलो करें
मुम्बई:मिस्टर फिनिशर राहुल तेवतिया नाबाद 43 और किलर मिलर डेविड मिलर नाबाद 39 की आक्रामक बल्लेबाजी तथा दोनों के बीच 79 रन की आतिशी अविजित साझेदारी के दम पर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के चैलेंज को शनिवार को छह विकेट की जीत से ध्वस्त कर आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ कदम बढ़ा दिया।

बेंगलुरु ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (58) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाकर नौ मैचों में आठवीं जीत हासिल कर ली और प्लेऑफ में जगह बनाने की दहलीज पर पहुंच गए।

तेवतिया और मिलर की जोड़ी ने एक और मुक़ाबला टाइटंस के नाम कर दिया है। इस सीज़न में गुजरात टाइटंस की जीत का कारवां थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोई न कोई बल्लेबाज़ टाइटंस के लिए जीत को हार के जबड़े से छीन लाता है। आज यह कारनामा तेवतिया और मिलर की जोड़ी ने किया।

तेवतिया और मिलर ने मात्र 6.4 ओवर में 79 रन ठोककर गुजरात की जीत को एकतरफा बना दिया। तेवतिया ने मात्र 25 गेंदों पर नाबाद 43 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि मिलर ने 24 गेंदों पर नाबाद 39 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। गुजरात ने अपना चौथा विकेट 13वें ओवर में 95 के स्कोर पर गंवाया था लेकिन इसके बाद इस जोड़ी ने बेंगलुरु को कोई मौका नहीं दिया। बेंगलुरु को इस तरह 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले लम्बे समय से फॉर्म की तलाश कर रहे विराट ने आखिर फॉर्म हासिल करते हुए 53 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये जबकि पाटीदार ने 32 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 52 रन ठोके । कप्तान फाफ डू प्लेसिस का विकेट 11 रन के स्कोर पर गिरने के बाद विराट और पाटीदार ने दीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। विराट को मोहम्मद शमी ने परफेक्ट यॉर्कर पर बोल्ड किया।
ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 33 तथा महिपाल लोमरोर ने आठ गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये। लोमरोर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।(वार्ता)



और भी पढ़ें :