रबाड़ा ने किया गुजरात का कबाड़ा, पंजाब को मिला 144 रनों का लक्ष्य

Last Updated: मंगलवार, 3 मई 2022 (22:04 IST)
हमें फॉलो करें
के गेंदबाज कगीसो रबाड़ा अपने पुराने फॉर्म में नजर आए। पहले कुछ मैचों में फ्लॉप होने के बाद अब वह खतरनाक लगने लग गए हैं। खासकर चेन्नई के मैच से उन्होंने लय पकड़ ली। आज भी उन्होंने गुजरात के 4 बल्लेबाजों को आउट किया जिससे पूरी टीम सिर्फ 143 रन ही बना सकी।मौजूदा सत्र में यह गुजरात का सबसे कम स्कोर है।

गुजरात के लिए ने एक छोर संभाले रखा और 50 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाये। उन्होंने इस दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा। उनके बाद रिद्धिमान साहा (17 गेंद में 21 रन) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।
पंजाब के लिए रबाडा के अलावा अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम ने शुरुआती चार ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये। दूसरे ओवर में रबाड़ा के खिलाफ दो चौके जड़ने वाले शुभमन गिल (छह गेंद में नौ रन) रन आउट हो गये।

साहा ने इसके बाद चौथे ओवर में रबाडा के खिलाफ शानदार छक्का जड़ा लेकिन इस अनुभवी गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर उन्हें चलता कर दिया।शानदार लय में चल रहे कप्तान हार्दिक पंड्या सात गेंद में एक रन बनाकर ऋषि की गेंद पर विकेटकीपर जितेश शर्मा को कैच थमा बैठे।

पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद गुजरात पर शिकंजा और कस दिया और रन गति को तेज करने की कोशिश में डेविड मिलर (14 गेंद में 11 रन) 12वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर सीमा रेखा के पास रबाडा को कैच थमा बैठे। इसी ओवर में साई सुदर्शन ने चौका लगाकर बाउंड्री के सूखे को खत्म किया। गुजरात के लिए यह चौका 48 गेंद के बाद आया।

उन्होंने इसके बाद ऋषि धवन और राहुल चाहर के ओवरों में चौका जड़ रन गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन रबाडा ने 17वें ओवर में लगातार गेंदों पर राहुल तेवतिया (13 गेंद में 11 रन) और राशिद खान (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट कर गुजरात को बड़ा झटका दिया। उन्होंने 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन (तीन गेंद में पांच रन) को चलता किया।

सुदर्शन ने दूसरी छोर से अर्शदीप की गेंद पर 18वें ओवर में छक्का और 20वें ओवर में चौका जड़कर टीम के स्कोर को 140 के पार पहुंचाया। अर्शदीप ने इस दौरान प्रदीप सांगवान (पांच गेंद में दो रन) को बोल्ड किया।



और भी पढ़ें :