चेन्नई के कप्तान रविंद्र जड़ेजा की पत्नी और बहन है भाजपा नेता

पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 (17:50 IST)
हमें फॉलो करें
आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही को 4 खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अब कप्तानी की कमान रविंद्र जड़ेजा को सौंप दी थी।

रविंद्र जडेजा को इस सत्र के लिए सर्वाधिक 16 करोड़ में रिटेन किया गया था। जड़ेजा ने गेंद से कमाल दिखाते हुए आईपीएल 2021 में 13 विकेट चटकाए थे वहीं बल्ले से 227 रन बनाए थे। यही कारण था कि उनको कप्तानी भी मिली।

हालांकि बतौर कप्तान उनके लिए यह सीजन अच्छा नहीं गया और गत विजेता टीम को पहले 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा टीम अंक तालिका में सिर्फ 8 मैच हारने वाली मुंबई से ही ऊपर है और टूर्नामेंट से बाहर होने से सिर्फ 2 हार दूर खड़ी है।

बतौर ऑलराउंडर भी जड़ेजा का प्रदर्शन प्रभावी नहीं है। 8 मैचों में वह 22 की औसत और 121 की स्ट्राइक रेट से 112 रन बना चुके हैं। इसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 26 ओवरों में 213 रन देकर सिर्फ 5 विकेट हासिल किए हैं।

जड़ेजा भले ही बुरे वक्त से जूझ रहे हों लेकिन वह अपनी पत्नी के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। साल 2016 में मैकेनिकल इंजीनियर रीवा सोलंकी के साथ सगाई की थी। जडेजा का परिवार राजकोट में भी रहता है। कलावाद मार्ग स्थित अपने ‘जड्डूज फूड फील्ड’ रेस्टोरेंट में रिंग सेरेमनी हुई और शादी भी यहां ही हुई।

करीब 3 साल बाद यानि कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले रविंद्र जड़े की बहन और फिर पत्नी रीवा सोलंकी भाजपा में शामिल हो गई।

जडेजा की बड़ी बहन नैना जडेजा को 5 फरवरी को नव गठित राष्ट्रीय महिला पार्टी में शामिल किया गया था। उन्हें तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में इसका प्रभारी बनाया गया था।

अगले ही महीने रीवा को भी जडेजा के गृहनगर गुजरात के जामनगर में राज्य के कृषि मंत्री आर सी फलदू की मौजूदगी में भगवा अंगवस्त्र धारण करके भारतीय जनता पार्टी की औपचारिक सदस्यता दिलवाई थी। तब से ही वह पार्टी में सक्रिय है।

गौरतलब है कि रीव सोलंकी राजकोट के कॉंट्रेक्टर और करोड़पति व्यापारी हरदेव सिंह सोलंकी की बेटी है। रीवा के चाचा भी राजनीति से जुड़े हुए हैं। दिलचस्प बात यह है कि जड़ेजा की बहन नैना ने ही दोनों की मुलाकात करवाई और दोनों की दोस्ती जल्द प्यार में बदल गई।



और भी पढ़ें :