नंबर 1 टी-20 गेंदबाज ने लुटाए 34 रन, किया राजस्थान रॉयल्स का प्लान फेल

पुनः संशोधित शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (17:51 IST)
ने आज दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर की जगह उनके ही हमवतन तबरेज शम्सी को मौका दिया था। लेकिन यह प्लान बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। तबरेज शम्सी खासे महंगे साबित हुए और उन्होंने विकेट भी नहीं चटकाया।

गौरतलब है कि क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में रिकॉर्ड 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन उन्होंंने बल्ले से अपेक्षा अनूरूप प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ 53 रन बनाए हैं। हालांकि गेंद से उनका प्रदर्शन उतना खराब नहीं कहा जा सकता क्योंकि उन्होंने 14 विकेट लिए हैं।

आज राजस्थान को बल्लेबाजी में गहराई चाहिए थी लेकिन फिर भी एक ऑलराउंडर को छोड़ कर उन्होंने एक टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज लिया क्योंकि पिच पर गेंद रुक कर आ रही है। हालांकि शम्सी ने राजस्थान को निराश किया और 4 ओवर में 34 रन लुटा दिए। करीब 8.5 की रनगति से शम्सी ने रन लुटाए।श्रेयस अय्यर की गेंदो पर उन्होंने छक्के भी खाए।

हालांकि राजस्थान ने दिल्ली के बल्लेबाजों को सिर्फ 154 रनों पर रोक लिया लेकिन इस पिच पर असमान्य उछाल है। गेंद बल्ले पर ढंग से नहीं आ रही है। ऐसे में यह स्कोर राजस्थान के लिए काफी बड़ा हो सकता है।

वहीं निचले क्रम में शम्सी से बेहतर मॉरस हो सकते हैं। भले ही उनका बल्ला इस आईपीएल में खामोश रहा है उनको एक मौका जरूर मिलना चाहिए था। इस सत्र के पहले मैच में भी दिल्ली के खिलाफ अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाकर वह राजस्थान रॉयल्स को जीत दिला चुके हैं।

टीम सिलेक्शन में राजस्थान रॉयल्स गलती तो कर चुका है। अब यह देखना होगा कि इस मैच मेंं इसका कितना खामियाजा राजस्थान टीम को भुगतना पड़ता है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :