रोहित ने कहा लगातार विकेट खोने से मिली हार, मॉर्गन को हुआ गेंदबाजों पर नाज

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (12:10 IST)
के कप्तान रोहित शर्मा ने के दूसरे भाग की दूसरी हार पर कहा कि वह लगातार विकेट खोते रहे जिसके कारण टीम को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा ने कहा कि अंतिम ओवरों में बल्लेबाज विकेट खोते रहे जिसके कारण एक बड़ा स्कोर बनाने में टीम नाकामयाब रही। हमने बल्ले से शुरुआत तो अच्छी की लेकिन अंत अच्छा नहीं कर सके।

रोहित ने कहा कि ऐसी चीजें होंगी लेकिन हमें अपना धैर्य और ध्यान बनाए रखना है ताकि आने वाले
मैचों में टीम अच्छा प्रदर्शन करे।

पिछले दो मैचों में हमारे गेंदबाज सुपरस्टार रहे : मोर्गन

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम के गेंदबाजों को ‘सुपरस्टार’ करार देते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले दो मैचों में उनके बेजोड़ प्रदर्शन से उनके सलामी बल्लेबाज खुलकर खेल पाये।

केकेआर ने आईपीएल बहाल होने के बाद अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को केवल 92 रन पर रोक दिया था और फिर मुंबई इंडियन्स को भी 155 रन ही बनाने दिये।

सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने पहले मैच में 41 और दूसरे मैच में 53 रन की उपयोगी पारियां खेली जिससे केकेआर मुंबई को सात विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष चार में पहुंच गया।

मोर्गन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि किसी एक खिलाड़ी ने टीम का परिदृश्य बदला है। मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में हमारे सुपरस्टार गेंदबाज रहे। उन्होंने यहां और अबुधाबी में बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेटों पर वास्तव में शानदार गेंदबाजी की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इससे शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की हमारी सलामी जोड़ी को अपना नैसर्गिक खेल खेलने की छूट मिली। ’’मोर्गन ने अय्यर की प्रभावशाली बल्लेबाजी के लिये भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वेंकटेश ने आज ऐसी पारी खेली जिसको आप 50 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी के समकक्ष रख सकते हो। उसने जिस स्वच्छंदता से बल्लेबाजी की वह वास्तव में शानदार है। वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के लिये बेहद प्रभावशाली है। ’’



और भी पढ़ें :