श्रेयस अय्यर नहीं IPL 2021 के लिए ऋषभ पंत ही रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

पुनः संशोधित शुक्रवार, 3 सितम्बर 2021 (22:29 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली: की उपलब्धता के बावजूद का यूएई में खेले जाने वाले शेष आईपीएल 2021 सत्र के लिए का बने रहना तय है।

समझा जाता है कि टीम प्रबंधन टीम के आगे के रास्ते को लेकर निश्चित है, क्योंकि वर्तमान में वह अंक तालिका में सबसे ऊपर है। ऐसे में टीम प्रबंधन बदलाव के बजाय यथास्थिति बनाए रखने को प्राथमिकता दे रहा है। दरअसल लगभग दाे सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने वाले 26 वर्षीय अय्यर कंधे की चाेट के कारण आईपीएल 2021 के पहले चरण से चूक गए थे, जिसके चलते अप्रैल में आईपीएल की शुरुआत से पहले पंत को कप्तानी मिल गई थी।

संकेत ये हैं कि दो फ्रेंचाइजी प्रमोटर किरण कुमार ग्रंथी और पर्थ जिंदल कप्तानी के मुद्दे पर एकमत हैं। टीम प्रबंधन अय्यर के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहता, जिन्होंने मार्च के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। जिंदल ने हालांकि इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, जबकि किरण, जो वर्तमान में मालिकों के बीच दो साल की आंतरिक रोटेशन व्यवस्था के अनुसार टीम चला रहे हैं, ने यह कहते हुए आधिकारिक पुष्टि करने से मना कर दिया कि इस सबंध में घोषणा तभी की जाएगी जब कोचों सहित टीम के सभी सदस्य दुबई में इकट्ठा होंगे।

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने कहा ,‘‘पिछले सप्ताह मेजबान प्रसारक (स्टार स्पोटर्स) ने आईपीएल प्रबंधन की मदद से सत्र के लिये कुछ प्रोमो शूट किये । इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच यह शूटिंग की गई चूंकि आईपीएल कप्तान विराट कोहली (आरसीबी), रोहित शर्मा(मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (पंजाब किंग्स) और पंत (दिल्ली कैपिटल्स) इंग्लैंड में हैं ।
दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े श्रेयस अय्यर

कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2021 सत्र के पहले चरण से बाहर रहने वाले श्रेयस अय्यर पांच महीने बाद आईपीएल 2021 सत्र के लिए अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए हैं।

अय्यर ने एक बयान में कहा, “ ईमानदारी से कहूं तो मैं दुनिया में सबसे शीर्ष पर होना महसूस कर रहा हूं। यही वह चीज थी जिसका मुझे बेसब्री से इंतजार था। वैसे भी टीम के बीच होने से कभी भी बुरा नहीं लगता। मैं टीम के अभ्यास सत्र की शुरुआत से छह दिन पहले आया था और मेरे पास संयुक्त अरब अमीरात की टीम के खिलाफ दो अच्छे मैच थे, इसलिए मैं उसी लय को बरकरार रखना चाहता हूं। ”

उल्लेखनीय है कि पांच महीने की चोट के बाद वापसी कर रहे अय्यर अभ्यास के दौरान कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स टीम के 21 अगस्त को दुबई पहुंचने से पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे के साथ एक हफ्ते तक प्रशिक्षण लिया था।

अय्यर ने कहा, “ बाहर बैठकर अपने साथियों को खेलते हुए देखना बहुत मुश्किल था। मैं टीवी के सामने बैठा था, हर मैच देख रहा था और महसूस कर रहा था कि मैं मैदान पर हूं और अपने स्थान पर परिदृश्य को दोहराने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह अब अतीत की बात है। मुझे इसके बारे में भूलना होगा और उसी लय को बरकरार रखना होगा, जो टीम ने पहले चरण के दौरान बनाए रखी थी। ”



और भी पढ़ें :