ईशान किशन की तूफानी पारी! जड़े 32 गेंदो में 84 रन, ट्विटर पर हुई वाहवाही

Ishan Kishan
Last Updated: शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (21:22 IST)
ने जब टॉस जीता तो सामने बस एक ही लक्ष्य था, के खिलाफ 171 रनों से बड़ी जीत दर्ज करनी है। इसका मतलब था कि बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने थे। यह जिम्मा ईशान किशन ने संभाला और रोहित शर्मा एक रन लेकर ईशान को स्ट्राइक देते रहे और किशन प्रहार करते रहे।

इशान किशन ने शुरुआत से ही ऐसे शॉट्स लगाए कि हैदराबाद के गेंदबाज हक्के बक्के रह गए। सिद्दार्थ कॉल के एक ओवर में उन्होंने लगातार 4 चौके जड़े। यही नहीं उन्होंने चौका जड़ कर अपने 50 रन सिर्फ 16 गेंदो में पूरा किया।

उनकी बल्लेबाजी के कारण ही मुंबई ने पहले पॉवरप्ले खत्म होने से पहले 83 रन बना लिए थे। यह तब है जब इसमें एक 5 रन का और एक 8 रन का ओवर आया था। समझा जा सकता है कि ईशान किशन का प्रहार कितना घातक रहा होगा।

80 रनों तक पहुंचते पहुंचते ईशान किशन थोड़े धीमे पड़ गए और अपना विकेट उमरान मलिक को गंवा बैठे। 32 गेंदो में किशन ने धमाकेदार तरीके से 84 रन बनाए। इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

इस मैच का परिणाम जो भी हो लेकिन टी-20 विश्वकप से ठीक पहले किशन का यह अंदाज टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है। उनके लिए फैंस ने ट्विटर पर काफी ट्वीट्स किए।

मुंबई के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर अपना शतक भले ही चूक गए हों लेकि किशन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।ईशान किशन मुंबई के ऐसे तीसरे खिलाड़ी है जिन्होंने पॉवरप्ले (पहले 6 ओवरों मे) ही अर्धशतक बना लिया। इसके अलावा वह 20

से कम गेंदो का उपयोग कर 50 रन बनाने वाले आईपीएल में दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।



और भी पढ़ें :