दिल्ली के बल्लेबाजों को काबू में किया राजस्थान के गेंदबाजों ने, बनाने दिए सिर्फ 154 रन

Last Updated: शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (22:18 IST)
ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो पहले पॉवरप्ले तक सही साबित हुआ। पिछले मैच के हीरो रहे कार्तिक त्यागी ने औरेंज कैप होल्डर शिखर धवन को 8 रनों पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद पृथ्वी शॉ भी कुछ खास नहीं कर सके और 10 रनों के स्कोर पर सकारिया की गेंद पर लियाम को कैच थमा बैठे। > सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी के जल्दी आउट होने के बाद दिल्ली को शुरुआत में संभल कर खेलना पड़ा। पृथ्वी 10 और धवन आठ रन बना कर अाउट हुए। पहले पॉवरप्ले में ही दिल्ली अपने 2 सलामी बल्लेबाज खो चुकी थी और स्कोर सिर्फ 36 रन था। इसके बाद पंत और अय्यर के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई।> इसके बाद श्रेयस और कप्तान ऋषभ पंत ने पारी का आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, हालांकि इसके कुछ देर बाद ही एकाएक पंत और श्रेयस आउट हो गए। दोनों का विकेट क्रमश: 83 और 90 के स्कोर पर गिरा।

इसके बाद क्रीज पर आए नए बल्लेबाजों शिमरन हेत्मायर और ललित ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए अहम 31 रन जोड़े। हेत्मायक के अाउट होने अक्षर मैदान पर आए आक्रामक रुख से खेलते हुए टीम को 140 के स्कोर के पार ले गए। श्रेयस ने एक चौके और दो छक्कों की मदद से 32 गेंदों पर 43, पंत ने दो चौकों के सहारे 24 गेंदों पर 24, हेत्मायर ने पांच चौकों की बदौलत 16 गेंदों पर 28, ललित यादव ने एक चौके की मदद से 15 गेंदों पर 14 और अक्षर पटेल ने एक छक्के के सहारे सात गेंदों पर 12 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स ने अंत में दिल्ली को अत्यधिक रन नहीं दिए और विकेट चटकाए। राजस्थान ने आखिरी सात ओवरों में 60 रन देकर चार विकेट निकाले। चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लेने के चलते मुस्तफिजुर रहमान सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उनके अलावा चेतन सकारिया ने चार आेवर में 33 रन देकर दो, जबकि कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट लिया।

मध्य क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बदौलत ने यहां शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 14 के 36वें मैच में 20 ओवर में 154 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।हालांकि यह स्कोर भी खासा बड़ा साबित हो सकता है क्योंकिइस पिच में असामन्य उछाल है और गेंद बल्ले पर ढंग से नहीं आ रही है।



और भी पढ़ें :