0

वैज्ञानिकों ने की वायरस जनित प्रोटीन में 'पॉकेट' की खोज, इस तरह होगा संक्रमण पर नियंत्रण...

सोमवार,जुलाई 26, 2021
0
1
चीन अपनी विस्तारवादी नीति से बाज नहीं आ रहा है। उसके इस हरकत से पड़ोसी देश परेशान हैं। चीन की अपने पड़ोसी देशों पर अधिकार जमाने की नाकाम कोशिश जारी है। चीन ने एक महीने में 12 बार यह हरकत की है।
1
2
हैदराबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हाल में मरम्मत किए गए एक ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट से 10 साल के एक बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
2
3
इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की घोषित नीति से कुछ अलग रुख अपनाते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर की अवाम को यह फैसला लेने देगा कि वे पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं, या फिर एक स्वतंत्र देश बनाना चाहते हैं।
3
4
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन में शनिवार को इमरान सरकार को जमकर लताड़ा। इतना ही शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान को 'नालायक' तक कह दिया। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों ने साल 2018 के चुनाव में चोरी की और देश को खुशी से दूर ले गए और फिर ...
4
4
5
बीजिंग। तूफान ‘इन-फा’ ने चीन के पूर्वी तट यानी शंघाई के दक्षिण में रविवार को दस्तक दे दी। इससे पहले उड़ानों और ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया तथा लोगों से घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है।
5
6
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में विधानसभा के लिए रविवार को मतदान हो रहा है, जिसमें 45 सदस्यों को निर्वाचित करने के लिए 32 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।
6
7
केंसिंग्टन (ऑस्ट्रेलिया)। ग्रेटर सिडनी में 26 जून को लॉकडाउन शुरू हुआ और तकरीबन एक महीने बाद न्यू साउथ वेल्स में कोरोनावायरस (Coronavirus कोविड-19 के एक दिन में करीब 100 नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हम वायरस को पूर्वी उपनगरों से बाहर भी फैलते हुए ...
7
8
ब्रसेल्स। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने एक बार फिर बेल्जियम में कई इलाकों में तबाही मचा दी। सड़कों पर पानी बह निकला और तेज बहाव में कई कारें बह गई।
8
8
9
यरुशलम। निगरानी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर विवादों के बीच इजराइल की साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ (NSO) ग्रुप ने अपना बचाव करते हुए दावा किया है कि खुफिया और कानून लागू करने वाली एजेंसियों को प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराने के कारण दुनिया में लाखों लोग रात में ...
9
10
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. अशरफ गनी अहमदजई ने अक्टूबर 2017 में एक इंटरव्यू में कहा था कि अफगानिस्तान का राष्ट्रपति होना इस धरती की सबसे खराब नौकरी है।
10
11
यरुशलम। निगरानी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर विवादों के बीच इसराइल की साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ ग्रुप ने अपना बचाव करते हुए दावा किया है कि खुफिया और कानून लागू करने वाली एजेंसियों को प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराने के कारण दुनिया में लाखों लोग रात में चैन की ...
11
12
वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) से लगे झटके से अभी उबर भी नहीं पाया है, इसी बीच एक नई और लाइलाज बीमारी भी सामने आई है। कैंडिडा ऑरिस (Candida Auris) नामक इस बीमारी ने लोगों को डरा दिया है।
12
13
मनीला। शनिवार सुबह फिलीपींस की राजधानी मनीला और उसके आसपास के इलाके भूंकप के तेज झटकों से थर्रा गए। भूकंप से धरती डोलने का एहसास होते ही लोग घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों की ओर निकलकर भागे।
13
14
वॉशिंगटन। ग्लोबल वार्मिंग डेंगू बुखार के प्रसार को सीमित करने में मदद कर सकती है, लेकिन साथ ही यह उस जीवाणु के प्रभाव को भी कम कर सकती है, जिसका इस्तेमाल मच्छरों में विषाणु संक्रमण को रोकने के लिए किया जाता है। यह बात पत्रिका ‘पीएलओएस नगलेक्टेड ...
14
15
बर्लिन। जर्मनी के राष्ट्रीय रेलवे संचालक ने शुक्रवार को कहा कि उसके अनुमान मुताबिक, पिछले सप्ताह आई भीषण बाढ़ से उसके नेटवर्क को 1.3 अरब यूरो (1.5 अरब अमेरिकी डॉलर) का नुकसान हुआ है।
15
16
कुआलालंपुर। कोरोनावायरस (Coronavirus) की नई लहर में दक्षिण-पूर्वी एशिया क्षेत्र में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और बीते 2 सप्ताह में यहां के कम से कम 3 देशों में मृत्यु दर भारत से अधिक हो गई है।
16
17
काबुल। अमेरिका ने शुक्रवार को अफगानिस्तान सरकार की मदद के लिए बड़ा कदम उठाते हुए तालिबान के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। इस हमले में कई तालिबानियों के मारे जाने की खबर हैं।
17
18
कराची। कराची के सीव्यू समुद्र तट के पास एक मालवाहक पोत खराब मौसम के चलते लंगर उखड़ जाने के कारण तट के करीब आ गया। कोविड-19 वैश्विक महामारी और मानसून के मौसम के कारण अधिकारियों द्वारा इलाके को बंद किए जाने के बावजूद उत्सुक लोगों की भीड़ इस पोत को ...
18
19
स्वीडन में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर आप हंसेंगे भी और आपको गुस्सा भी आएगा। यहां पर 2 कैदियों ने जेल के ही अधिकारियों को बंधक बना लिया। रोचक बात यह है कि जेलकर्मियों को छोड़ने के बदले इन हत्या के आरोपियों ने 20 कबाब शॉप पिज्जा की की डिमांड ...
19