बर्फ में स्‍व‍िस पुलिस का यह डांस बन गया सोशल मीड‍िया सनसनी, लाखों लोग देख रहे लेकिन आखि‍र क्‍या है वजह?

Switzerland police dance
Last Updated: शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2021 (16:29 IST)
हमें फॉलो करें
चार मिनट लंबे इस वीडियो को फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर लाखों बार देखा जा चुका है। वीडियो ना सिर्फ स्विटजरलैंड में बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जा रहा है। जिस गाने पर पुलिस वाले डांस कर रहे हैं वो हिट अफ्रीकन सॉन्ग 'Jerusalema' है, जिसे म्यूजीशियन मास्टर केजी ने कंपोज किया और नोमसीबो जिकोडे ने गाया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जोकि लोगों का दिल जीत रहा है। ये वीडियो है एक पॉपुलर गाने पर स्विटजरलैंड में पुलिस वालों के डांस का। वीडियो तेजी से वायरल हो गया है और मजे की बात ये है कि अब ये एक चैलेंज के रूप में फैल रहा है, जिसके चलते आयरलैंड पुलिस भी इसमें शामिल हो गई है।


दरअसल स्विजरलैंड पुलिस ने अपने कर्मचारियों का एक वीडियो रिलीज किया था, जिसमें बहुत सारे पुलिसकर्मी बर्फ में खुलकर नाचते नजर आ रहे थे।

इस वीडियो को फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर लाखों बार देखा जा चुका है। वीडियो पूरी दुनिया में पसंद किया जा रहा है। जिस गाने पर पुलिस वाले डांस कर रहे हैं वो हिट अफ्रीकन सॉन्ग ‘Jerusalema’ है, जिसे म्यूजीशियन मास्टर केजी ने कंपोज किया और नोमसीबो जिकोडे ने गाया है। जैसे ही डांस की ये क्लिप वायरल हुई पुर्तगाल बेस्ड रेडियो डीजे फ्रैंकी बीट्स ने भी इसे शेयर किया और आयरलैंड पुलिस को डांस चैलेंज लेने के लिए कहा। यरूशलेमा डांस चैलेंज 2020 के कुछ सबसे बड़े सोशल मीडिया ट्रेंड्स में से एक था।

फ्रैंकी बीट्स ने अपने ट्वीट में कहा, स्विटजरलैंड पुलिस ऑफिसर्स ने अपने लोगों के लिए इस मुश्किल वक्त में कुछ स्पेशल किया है। क्या आयरलैंड पुलिस भी ये चैलेंज लेने के लिए तैयार है। इस पर स्विस फेडरल पुलिस ने भी आयरलैंड पुलिस को चैलेंज एक्सेप्ट करने के लिए कहा और अंत में इतना प्रेशर पड़ने पर आयरलैंड पुलिस ने भी चैलेंज एक्सेप्ट कर लिया।

आयरलैंड पुलिस ने अभी तक वीडियो जारी नहीं किया है पर ट्विटर पर उसने ऐलान कर दिया है कि वो इस चैलेंज के लिए तैयार है। साथ ही उसने एक Gif वीडियो क्लिप शेयर कर कहा है कि हम डांस की प्रेक्टिस कर रहे हैं। दोनों ही देशों के पुलिस के बीच हुई ट्वीट्स पर बात बेहद मजेदार और लोग भी इसपर अपने रिएक्शंस दे रहे हैं।



और भी पढ़ें :