Prophet Controversy : पाकिस्‍तानी पत्रकार ने किया नूपुर शर्मा का समर्थन, जानिए क्‍या कहा...

Last Updated: बुधवार, 8 जून 2022 (20:06 IST)
हमें फॉलो करें
पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा को के एक पत्रकार का समर्थन मिला है।हालांकि पत्रकार तहा सिद्दीकी के इस समर्थन पर पाकिस्तान के कई लोगों ने उन्हें अल्लाह से डरने की चेतावनी दी है तो कइयों ने उन्हें कुरान और हदीस पढ़ने और मोहम्मद को समझने की सलाह दी है।
खबरों के अनुसार, भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए पाकिस्तानी मूल के पत्रकार तहा सिद्दीकी ने एक ट्वीट में कहा कि आयशा के 9 साल की उम्र में मोहम्मद से शादी करने को लेकर 'सत्यापित' हदीसों का हवाला देने के लिए भारतीय जनता पार्टी और नूपुर शर्मा पर हमला करने के बजाए मुस्लिम नेताओं को एकसाथ आना चाहिए और अगर गलत लिखा है तो उसे हटा देना चाहिए।

तहा ने कहा कि लेकिन अगर यह सच नहीं है तो कोई भी मोहम्मद पर बाल विवाह करने का आरोप नहीं लगा सकता है। तहा ने लिखा, नूपुर शर्मा और भाजपा पर हमला करने की बजाय हदीस की पुष्टि क्यों नहीं करते। नूपुर शर्मा मामले पर समर्थन करने वाला पाकिस्तानी मूल के पत्रकार तहा सिद्दीकी का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि पत्रकार तहा सिद्दीकी के इस समर्थन पर पाकिस्तान के कई लोगों ने उन्हें अल्लाह से डरने की चेतावनी दी है तो कइयों ने उन्हें कुरान और हदीस पढ़ने और मोहम्मद को समझने की सलाह दी है। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले नीदरलैंड के सांसद और पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह ने भी नूपुर के पक्ष में बयान दिए थे।

गौरतलब है कि नूपुर के बयान पर कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को तलब किया और अपनी आपत्ति जताई थी। इसके बाद कुवैत, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, यूएई, सउदी अरब, अफगानिस्तान समेत 10 से ज्यादा मुस्लिम देशों ने भी आलोचना की।



और भी पढ़ें :