एलियंस ने गुब्बारे में भरकर फेंका कोरोना वायरस, उत्तर कोरियाई तानाशाह का दावा

पुनः संशोधित सोमवार, 4 जुलाई 2022 (11:37 IST)
हमें फॉलो करें
उत्तर कोरिया। उत्तर कोरिया के तानाशाह ने कोरोना माहमारी को लेकर एक बिल्कुल ही नया दावा किया है। उन्होंने एक मीटिंग के दौरान कहा कि देश का पहला कोविड केस एलियंस की वजह से आया था। एलियंस ने ही वायरस को गुब्बारे में भरकर दक्षिण कोरिया की सीमा के पास फेंका था। यही उत्तर कोरिया में कोरोना फैलने की सबसे बड़ी वजह है।


हाल ही में बीबीसी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने जांच में पाया कि एक खास तरह के गुब्बारों में भरकर कोरोनावायरस उनके देश की सीमा के नजदीकी इलाकों में फेंका गया। इस जांच के बाद किम ने उत्तर कोरिया के बॉर्डर क्षेत्रों से गुब्बारों में भरकर अन्य देशों से आने वाली चीजों से सतर्कता से जांच करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर कोरियाई मीडिया केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया के उच्च स्वास्थ अधिकारियों ने बताया कि 18 साल का एक सैनिक और 5 वर्षीय बच्चा अप्रैल में उत्तर कोरिया के कुमगांग बैरकों और आवासीय क्षेत्रों के नजदीक कुछ अज्ञात वस्तुओं के संपर्क में आए थे। इसी घटना के बाद वे कोरोना संक्रमित हुए। फिर कुछ हफ्तों बाद पूरे देश में कोरोना के मामले सामने आना शुरू हो गए।




और भी पढ़ें :