नेपाल के इस लड़के को क्यों कहा जा रहा है हनुमानजी का 'अवतार'

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 अप्रैल 2022 (16:05 IST)
हमें फॉलो करें
काठमांडू। हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) से पहले के एक युवक की फोटो काफी वायरल हो रही है, जिसमें उसकी पूंछ दिखाई दे रही है। इस पूंछ की लंबाई 70 सेंटीमीटर के आसपास बताई जा रही है। देशांत अधिकारी नाम के इस लड़के को लोग हनुमानजी का अवतार मान रहे हैं।


मिरर ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक देशांत अधिकारी नामक यह किशोर करीब 16 साल का है। दरअसल, इसकी पीठ के निचले हिस्से में बाल उगना शुरू हो गए। धीरे-धीरे यह बाल बढ़ते हुए 70 सेंटीमीटर तक पहुंच गए। यही बाल यह लंबी पूंछ की तरह दिखने लगे। जब यह खबर सामने आई तो लोगों ने इसे आस्था से जोड़कर देखना शुरू कर दिया। कुछ लोग तो इस लड़के को हनुमानजी का अवतार मान रहे हैं।

इतना ही नहीं लोग इस खबर के सामने आने के बाद लड़के को देखने आने लगे। हालांकि माता-पिता भी लड़के की पूंछ को देखकर हैरान थे। इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों से भी संपर्क किया था। हालांकि लड़के ने फिलहाल अपनी पूंछ काटने से मना कर दिया है।

देशांत के मुताबिक पहले उसे अपी पूंछ को दिखाने में शर्म आती थी, लेकिन अब वह बिलकुल भी नहीं शर्माते। अधिकारी ने बताया कि माता-पिता को भी उनकी पीठ के पीछे उगे बालों के बारे में जन्म का 5 दिन बाद पता चला था। इसके बाद देशांत को एक पुजारी को बताया गया। पुजारी ने उन्हें पूंछ नहीं काटने की सलाह दी। पुजारी का मानना है कि इस लड़के के पास अलौकिक शक्ति हो सकती है।



और भी पढ़ें :