पुतिन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे बाइडन, माइक ऑन करना ही भूल गए

Last Updated: बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (09:22 IST)
वॉशिंगटन। यूक्रेन विवाद के बीच अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन और रूसी राष्ट्रपति के बीच मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बाइडन माइक ऑन करना ही भूल गए।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत शुरू होने के दौरान काफी देर तक अपना माइक ही ऑन करना भूल गए। उन्होंने वर्चुअल मीटिंग की शुरुआत होते ही मुस्कुराते हुए पुतिन को हैलो कहा। इस पर पुतिन शांत बैठे रहे।

इसके बाद भी बाइडन ने बातचीत को आगे बढ़ाया, जब उन्हें कोई जवाब नहीं मिला तो उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि उन्होंने अपना माइक्रोफन ऑन ही नहीं किया है। इसके तुरंत बाद उन्होंने माइक ऑन कर लिया और बातचीत को आगे बढ़ाया।

अमेरिका की रूस को चेतावनी : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच मंगलवार को 2 घंटे तक वीडियो कॉल के जरिए हुई बातचीत में अमेरिका ने मॉस्को को स्पष्ट चेतावनी दी कि अगर उसने यूक्रेन पर आक्रमण किया तो उस पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे और रूसी अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचेगा।
यूक्रेन सीमा पर रूस के हजारों सैनिकों के जमावड़े के बाद दोनों नेताओं के बीच यह बहु प्रतीक्षित बातचीत ऐसे समय में हुई है जब अमेरिका और पश्चिम देशों में रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने की आशंका को लेकर चिंता बढ़ रही है।



और भी पढ़ें :