इसराइली पीएम नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार का आरोप, पुलिस ने की यह सिफारिश

यरूशलम| Last Updated: बुधवार, 14 फ़रवरी 2018 (10:22 IST)
हमें फॉलो करें
यरूशलम। इसराइल में पुलिस ने जांच के बाद सिफारिश की है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को कथित के दो मामलों में अभ्यारोपित किया जाए। नेतन्याहू को औपचारिक रूप से अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल कार्यालय की है।

न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि प्रधानमंत्री को जिन अपराधों के तहत अभ्यारोपित किया गया है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है।
बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए नेतन्याहू ने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से करीब एक लाख डॉलर की कीमत के तोहफे लिए। इन तोहफों में महंगी शराब और सिगार शामिल था जो प्रधानमंत्री को मिलचन को अमेरिकी वीजा लेने में मदद के बदले दिए गए थे।

पुलिस का कहना है कि नेतन्याहू पर ऑस्ट्रेलियाई अरबपति जेम्स पेकर से जुड़े एक मामले में भी धोखाधड़ी करने और लोगों का भरोसा तोड़ने का शक है। हालांकि नेतन्याहू के वकील ने कहा कि ये तोहफे दोस्ती में दिए गए हैं।

इसराइल के सरकारी टीवी पर नेतन्याहू ने कहा है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं और वह अपना चौथा कार्यकाल पूरा करने को लेकर आश्वस्त हैं। पुलिस की ओर से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश को कल रात सार्वजनिक किया गया है।




और भी पढ़ें :