ऑनलाइन ऑर्डर में बच्चे ने कर डाली 1.5 लाख की शॉपिंग, पैरेंट्स के उड़े होश

mobile
Last Updated: गुरुवार, 19 मई 2022 (09:31 IST)
हमें फॉलो करें
मोबाइल और टैबलेट को बच्चों की पहुंच से दूर रखा जाना चाहिए और इन गैजेट्स को बच्चों की पहुंच से दूर रखने के लिए यूं ही नहीं कहा गया है। मगर न्यू जर्सी में रहने वाले एक भारतीय जोड़े ने ऐसा नहीं करने की गलती की थी और उनके 22 महीने के बच्चे ने घर पर 1.5 लाख रुपए का फर्नीचर ऑर्डर करा लिया।

को इस बात का पता तब चला, जब उनके घर पर भर-भरकर फर्नीचर डिलीवर होने लगे। मधु और प्रमोद कुमार नाम के भारतीय जोड़े का लगभग 2 साल का बेटा अयांश अभी पढ़ना-लिखना तो नहीं सीख पाया है, लेकिन ऑनलाइन सामान ऑर्डर करना उसे बखूबी आ गया है। अयांश ने अपनी मां के फोन से करीब 1.5 लाख रुपए का फर्नीचर बिना जाने-समझे ही घर मंगा लिया।
दरअसल हुआ यूं कि उसकी मां ने फोन पर ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर एक कार्ट बना रखा था जिसमें 1.4 लाख के अलग-अलग फर्नीचर शॉर्टलिस्ट किए गए थे। अयांश ने खेलते-खेलते इस कार्ट से सारे फर्नीचर अपने घर के एड्रेस पर ऑर्डर कर दिया। जब घर पर सामान डिलीवर होना शुरू हो गया तो मां ने अपना शॉपिंग अकाउंट चेक किया। उन्हें समझते हुए देरी नहीं लगी कि उनके शॉर्टलिस्टेड सारे फर्नीचर घर पर डिलीवर हो रहे हैं।(प्रतीकात्मक चित्र)



और भी पढ़ें :