बिल गेट्स के साथ इमरान खान का लंच, लेकिन एक कुर्सी से कौन है गायब, खाली कुर्सी वाली तस्‍वीर से सोशल मीडिया में गहराया सस्पेंस!

pakistan
Last Updated: शुक्रवार, 1 अप्रैल 2022 (15:28 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तान इन दिनों अपने यहां चल रहे सियासी बवाल के लिए चर्चा में है। पाकिस्‍तान में तख्‍तापलट की स्‍थिति आ गई है। इमरान खान को किसी भी वक्‍त सत्‍ता से जाना पड़ सकता है।

इसी बीच माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के साथ प्रधानमंत्री इमरान खान की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

इस तस्वीर को पाकिस्तान के पीएम ऑफिस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। तस्वीर में खान और गेट्स कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ एक बड़ी मेज पर लंच कर रहे हैं। लेकिन इस तस्वीर में एक कुर्सी खाली है, जिसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग अलग तर्क दे रहे हैं।

कौन नदारद है तस्वीर में?
दरअसल, बिल गेट्स इस महीने पाकिस्तान की अपनी पहली यात्रा पर थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर इमरान के साथ बिल गेट्स की तस्वीर को गौर से देखा जाए तो ऐसा लगता है कि फैसल सुल्तान और महमूद खान के बीच कोई गायब है। लेकिन कौन? इस गायब आदमी की जमकर चर्चा हो रही है सोशल मीडिया में। हालांकि अब इस रहस्य से पर्दा उठ गया है।

दरअसल तस्वीर में दिख रही खाली कुर्सी पर आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम बैठे थे, जिन्हें बैठक की तस्वीर से फोटोशॉप किया गया था, क्योंकि उन्होंने सभी जिम्मेदार अधिकारियों से कहा है कि वे किसी भी आधिकारिक बैठक में उनकी तस्वीर या वीडियो फुटेज का खुलासा न करें।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2021 में अंजुम ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा है कि वे किसी भी आधिकारिक बैठक के दौरान ली गई उनकी तस्वीर या वीडियो फुटेज को मीडिया में जारी न करें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा डीजी आईएसआई से सभी संबंधितों के लिए यह एक स्थायी निर्देश है कि वह किसी भी आधिकारिक बैठक में अपनी कोई भी तस्वीर या वीडियो फुटेज जारी न करें, जिसमें वह भाग लेते हैं।

इसी कारण से, जब से डीजी आईएसआई के रूप में उनकी नियुक्ति हुई है, उनकी कोई भी तस्वीर या वीडियो फुटेज मीडिया को जारी नहीं की गई है। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) अमजद शोएब ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि खुफिया सेवाओं का मूल सिद्धांत मीडिया की नजरों से दूर रहना है।



और भी पढ़ें :