नाचने वाली मछली या आत्महत्या की कोशिश ?

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 अप्रैल 2016 (17:23 IST)
के साइबेरिया शहर के एक सुपरमार्केट में स्टरजन नाम की मछली को रखा गया है लेकिन गौर से देखने पर लगता है कि वह फिश टैंक से निकलने की कोशिश कर रही है लेकिन क्यों यह पता नहीं है। इसी तरह अगर आप से कहा जाए कि स्टरजन आत्महत्या करना चाहता है तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे ?  लेकिन आपसे कहा जाए की मछलियां डांस कर सकती है तो शायद आप इस बात को मान सकते है।
 
हाल ही में सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह कह पानी मुश्किल है कि मछली डांस कर रही है या सुसाइड करने की कोशिश? साइबेरिया के एक सुपरमार्केट के फिश एक्वेरियम में रखी यह स्टरजन मछली आस पास के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यह मछली पिछले कुछ समय से अपनी पूंछ के सहारे सीधी खड़ी होकर पानी से बार निकलने की कोशिश कर रही है।
 
इस मछली को देखकर लगता है कि जैसे वह डांस कर रही हो, लेकिन कुछ लोगों की माने तो यह मछली पानी टैंक से बाहर निकलने के छटपटा रही है। इन लोगों का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि ये मछली टैंक में रहते-रहते परेशान हो गई हो और अब सुसाइड करना चाहती हो। लेकिन समस्या यह है कि मछली नाच रही है या आत्महत्या की कोशिश, किससे पूछा जाए।



और भी पढ़ें :