पाकिस्तान में हिंसा के बाद सड़कों पर सेना तैनात, कई पीटीआई समर्थक गिरफ्तार

Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (09:15 IST)
हमें फॉलो करें
इस्लामाबाद। अपदस्थ प्रधानमंत्री द्वारा आहूत प्रदर्शन रैली को नाकाम करने के लिए पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कई समर्थकों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया और सड़कों को बाधित कर दिया। इससे 1 दिन पहले सरकार से पीटीआई की रैली को प्रतिबंधित कर दिया था ताकि उन्हें गुमराह करने वाले अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने से रोका जा सके। पाकिस्तान में हिंसा के बाद सड़कों पर सेना तैनात कर दी गई है और कई पीटीआई समर्थक गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

नेशनल असेंबली भंग करने और देश में चुनाव कराने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के लिए खान ने शनिवार को अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण मार्च के साथ 25 मई को इस्लामाबाद पहुंचने का आह्वान किया था मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आज इस्लामाबाद तक लंबा मार्च करके वहां बेमियादी धरने पर बैठने जा रहे हैं।
इसके पहले देर रात पुलिस ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जियो न्यूज के मुताबिक पुलिस ने पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी की। इस दौरान नेता मियां महमूद-उर-रशीद को पुलिस ने गिरफ्तार किया। हालात बिगड़ते देख अब तक कथित तौर पर न्यूट्रल रहने वाली फौज भी हरकत में आई। गृह मंत्रालय से बातचीत के बाद इस्लामाबाद के ज्यादातर हिस्सों में फौज और रेंजर तैनात कर दिए गए हैं।



और भी पढ़ें :