पॉप स्टार माइकल जैक्सन का निधन

PTI
काउंटी कोरोनर ऑफिस के लेफ्टिनेंट फ्रेड कोरल ने बताया कि जैक्सन को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर के तकरीबन ढाई बजे मृत घोषित कर दिया गया। कोरल ने सीएनएन से कहा कि जैक्सन को जब अस्पताल में दाखिल कराया गया था तब वे अचेत थे।

जैक्सन के परिवार में उनके तीन बच्चे माइकल जोसेफ जैक्सन जूनियर, पेरिस माइकल कैथरीन जैक्सन और प्रिंस ब्लैंकेट माइकल जैक्सन द्वितीय हैं।

दिल का दौरा पड़ने के बाद माइकल जैक्सन को चिकित्सक दल रोनाल्ड रीगन यूसीएलए मेडिकल सेंटर लेकर गया।

लॉस एंजिल्स टाइम्स ने बताया है कि जैक्सन के घर से चिकित्सक दल को स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 26 मिनट पर फोन कॉल मिला। चिकित्सक दल ने प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

का जन्म 29 अगस्त 1958 को हुआ था और मात्र 11 साल की उम्र में दी जैक्सन फाइव के सदस्य के रूप में वे पेशेवर संगीत की दुनिया में छा गए। 1971 में उन्होंने अलग से अपना संगीत करियर शुरू किया।

लॉस एंजिल्स (भाषा)| भाषा|
पॉप संगीत के बेताज बादशाह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वे 50 साल के थे।ऑनलाइन मैगजीन टीएमजीडॉटकॉम के मुताबिक हॉल्म्बी हिर्ल्स वाले घर में जैकसन को रात के 12 बजे के बाद दिल का दौरा पड़ा और चिकित्सक उनकी चेतना लौटाने में नाकाम रहे।
1993 में माइकल जैक्सन पर बाल यौन शोषण के आरोप लगे लेकिन सबूतों के अभाव में उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चलाया जा सका। 2005 में जैक्सन पर मुकदमा चला और वे यौन शोषण के आरोपों तथा अन्य आरोपों से बरी हो गए।



और भी पढ़ें :