रिकी मार्टिन के जुड़वाँ बेटे

WD|
-वेबदुनिया डेस्
अगस्त के माह में एक सरोगेट माँ से जन्में के दोनों जुड़वाँ बेटे चार महीने के हो जाएँगे। पीपल पत्रिका के नए अंक में उनके इन बेटों की पहली तस्वीरें प्रकाशित होंगी। उन्होंने प्यूरितो रिको में अपने घर पर बताया कि वे अपने बेटों की देखभाल कर रहे हैं।


उन्होंने कहा यह समय उनके लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने अपने बेटों की देखभाल के लिए कोई नौकरानी भी नहीं है और वे अपने बच्चों का सारा काम खुद करते हैं। वे कहते हैं कि पिता होने का अनुभव उन्हें खुशी से भर देता है, लेकिन वे मानते हैं कि जन्म के पहले दो महीनों तक देखभाल बहुत महत्वपूर्ण होती है।
जब उनसे पूछा ‍गया कि उन्होंने सरोगेट माँ के जरिए ही पिता बनना क्यों ठीक समझा, जबकि वे चाहते तो बच्चों को गोद भी ले सकते थे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गोद लेना एक विकल्प था, लेकिन इसमें समय लगता और यह जटिल प्रक्रिया भी है। किराए की कोख से बेटों का जन्म अधिक सुरक्षित और जल्द ही पूरा होने वाला विकल्प था, इसलिए मैंने सरोगेसी को ही चुना।
अपने दोनों बेटों वैलों‍तीनो और मातेओ के बारे में उनका कहना था कि वे उन्हें मिस्टर पीस और लव कहते हैं, क्योंकि वैलेंतीनो को नींद अधिक प्यारी है, जबकि मातेओ अधिक सक्रिय और सतर्क है। वह सुबह तीन बजे जाग जाता है और जागता रह सकता है।


सम्बंधित जानकारी


और भी पढ़ें :