My God: ये महिला पतियों को नहीं लगाने देती..., 22 साल में पैदा किए 11 बच्चे, मिशन है 17 बच्‍चे पैदा करने का

Veronica
Last Updated: गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 (18:52 IST)
कहते हैं बच्‍चे ऊपर वाले की नैमत हैं, लेकिन कुछ लोग हैं जो मशीन की तरह बच्‍चे पैदा करना चाहते हैं। भारत में तो कहा जाता है बच्‍चे दो ही अच्‍छे। लेकिन अमेरिका में न्‍यूयॉर्क में रहने वाली एक महिला ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में सनसनी मचा दी।

दरअसल, इस महिला ने 22 साल में 11 बच्चों को जन्म दिया है। अब एक बार फिर ये महिला 12वे बच्चे से प्रेग्नेंट है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर वेरोनिका मेर्रीट नाम की महिला इन दिनों चर्चा में है। वेरोनिका ने बीते 22 साल में 11 बच्चों को जन्म दिया है। अब वो अपने बारहवें बच्चे को जन्‍म देने वाली है।

न्यूयॉर्क में रहने वाली वेरोनिका ने अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज सोशल मीडिया पर खुद ही शेयर की। उसने इस खबर को #12kids कैप्शन के साथ शेयर किया। वेरोनिका अमेरिका की मशहूर टिकटोकर है। अगले साल गर्मियों में वेरोनिका अपने बारहवें बच्चे को जन्‍म देगी।

वेरोनिका की पहली बेटी अभी 21 साल की है। बता दें कि ये महिला मात्र 14 की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थी। इसके बाद से अगले 22 सालों में उसने 11 बच्चों को जन्म दिया।

दरअसल, वेरोनिका को बच्चे पैदा करना काफी पसंद है। उसने बताया कि हेल्थ प्रॉब्लम के कारण वो गर्भनिरोध का इस्तेमाल नहीं करती।

उसे कंडोम पर विश्वास नहीं है। इस वजह से वो अपने पतियों को कभी कंडोम यूज करने नहीं देती थी। अभी भी वेरोनिका का बच्चे पैदा करने पर रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है। उसने द सन को बताया कि 17 बच्चे पैदा करने के बाद ही उसका परिवार पूरा होगा।

वेरोनिका के दो पति‍ हैं। उनसे 11 बच्चे। उसे किडनी की समस्या है और पिछले साल ही उसकी एक किडनी खराब हो गई थी। इस कारण वो गर्भनिरोधक दवाइयां नहीं खाती। इससे उसके खून में थक्के बनने लगते हैं। अभी वो 6 और बच्चे पैदा करना चाहती है।

उसने अभी तक अपनी जिंदगी के साढ़े 8 साल प्रेग्ननेंट होकर गुजार दिए हैं। अभी वेरोनिका के पति 37 साल के मर्त्य है, जिससे उसके 7 बच्चे हैं। बाकी के बच्चे उसके पहले पति के हैं।



और भी पढ़ें :