सिर्फ 100 रुपए में ब्रिटिश एयरवेज से खरीदा था कबाड़ हो चुका प्लेन, शख्‍स ने उसे 7 स्‍टार होटल में बदल दिया, इतनी होती है कमाई

British airways
Last Updated: शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (17:34 IST)
हमें फॉलो करें
एक शख्‍स ने ब्रि‍टि‍श एयरवेज से सिर्फ 100 रुपए में खरीदा था प्‍लेन। आज उसी से हर महीने लाखों की कमाई कर रहा है वो शख्‍स। आखि‍र क्‍या है माजरा जानते हैं।

सुजान्नाह हार्वे नाम के शख्‍स ने ब्रि‍टि‍श एयरवेज से एक प्लेन खरीदा था। यह मात्र 100 रुपए में खरीदा था, आज ये उसी प्लेन से लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं आज सुजान्नाह हार्वे दुनियाभर में मशहूर भी हो गए है।

दरअस्ल सुजान्नाह हार्वे ने कबाड़ हो चुके एक प्लेन को महज 100 रुपए में खरीदा था। फिर उन्होंने 5 करोड़ रुपए लगाकर इसे रेनोवेट कराया और इसे अंदर से एकदम आलीशान बना दिया। आज यह प्लेन हार्वे के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बन गया है। वे इस प्लेन को पार्टी करने के लिए रैंट पर देते हैं और प्रति घंटे का 1 लाख रुपया चार्ज करते हैं। यही, नहीं लोग इस प्लेन में पार्टी करने के लिए उन्हें खुशी-खुशी एक लाख रुपया दे देते हैं।

इस प्लेन में लोग हर तरह की पार्टियां करते हैं, जिसमें जन्मदिन की पार्टी से लेकर कॉरपोरेट और प्रॉडक्ट लॉन्चिंग पार्टियां भी शामिल होती हैं। हम इस प्लेन को आपको अंदर से तो नहीं दिखा सकते, लेकिन इस प्लेन को आप ऐसे समझिए जैसे कि कोई 7 स्टार होटल।

आपको इसमें हर तरह की सुविधाएं मिलेंगीं। इस प्लेन को पार्टी प्लेन नाम दिया गया है। ब्रिटिश एयरवेज का यह प्लेन इंग्लैंड के प्राइवेट एयरपोर्ट कोट्सवोल्ड्स पर खड़ा है।

साल 1994 में इस प्लेन को ब्रिटिश एयरवेज में शामिल किया गया था। 6 अप्रैल 2020 को इसने आखिरी उड़ान भरी थी और कोरोना काल में इस प्लेन को रिटायर कर दिया गया था, आज यह प्लेन सुजान्नाह हार्वे की प्राइवेट प्रॉपर्टी बन चुका है और आमदनी का जरिया भी।



और भी पढ़ें :