गर्लफ्रेंड की आखि‍री सांसें उखड़ रही थी, अंतिम पल में ब्‍वॉयफ्रेंड ने जो किया वो बन गई ‘प्‍यार की मिसाल’

Ana Ledgar, Greg Peters
Last Updated: रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (14:46 IST)
भारत में आज करवा चौथ मनाई जा रही है। इस उत्‍सव में महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र की कामनाओं के साथ चांद निकलने तक भूखी और प्‍यासी रहेगी।

विदेशों में ऐसी कोई परंपरा नहीं है, लेकिन एक मामला ऐसा सामने आया है जिसने सभी को भावुक कर दिया है।
एना लेगर और ग्रेग पीटर्स की प्रेम कहानी इस दौर में बेपनाह मोहब्बत की मिसाल है। जब ग्रेग को पता था कि अगले कुछ पल में उसकी प्रेमिका की एना की मौत हो जाएगी, तो जो किया वो मिसाल बन गया।

ये कहानी ब्रिटेन में रहने वाले ग्रेग पीटर्स की है, जिन्होंने मौत से जूझ रही अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए ये भी नहीं देखा कि वो कितने पलों की मेहमान है

ग्रेग पीटर्स और उनकी गर्लफ्रेंड एना लेगर की कहानी किसी फिल्म की तरह है। दोनों को एक-दूसरे से बहुत प्यार था। उनके घरवालों को भी उनके इस प्यार से कोई ऐतराज़ नहीं था, लेकिन शायद भगवान को उनका ज़िंदगी भर साथ रहना मंजूर नहीं था। शादी से कुछ वक्त पहले एना एक भयानक एक्सिडेंट का शिकार हो गईं और उनके बचने की उम्मीद न के बराबर थी। ऐसी परिस्थिति में उनके ब्वॉयफ्रेंड ग्रेग ने जो किया, वो किसी हीरो के काम से कम नहीं था।

The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक 34 साल के जिम मैनेजर ग्रेग पीटर्स की मुलाकात 28 साल की एना लेगर से 18 महीने पहले हुई थी। उनकी शादी लगभग तय हो चुकी थी। इसी बीच एक दिन दफ्तर से लौटते वक्त एना लेगर की कार का एक्सिडेंट हो गया। ये हादसा इतना भयानक था कि एना की स्थिति काफी गंभीर हो गई। हॉस्पिटल पहुंचने के बाद भी एना की स्थिति बिगड़ती जा रही थी। डॉक्टर्स ने उसे ICU में शिफ्ट कर दिया और एना इसी बीच कोमा में चली गईं।

ग्रेग पीटर्स की हालत ये सब देखकर मानसिक तौर पर बिगड़ रही थी। वो एना को किसी भी तरह से अपनी पत्नी के तौर पर देखना चाहता था, ताकि ये नाम उसके नाम के साथ हमेशा रहे। ऐसे में ग्रेग ने ICU के डॉक्टर्स से मिन्नतें करने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड से अस्पताल के बिस्तर पर ही रिंग पहनाकर शादी कर ली। शादी के कुछ ही देर बाद एना इस दुनिया से विदा हो गईं।

परिवार और ग्रेग की सहमति से एना के 6 अंगों को डोनेट किया गया है। ग्रेग का कहना है कि हो सकता है इसे कानूनी तौर पर शादी न माना जाए, लेकिन मैंने उसकी उंगली में अपनी रिंग डालकर उसे मन से पत्नी माना है।



और भी पढ़ें :