0

Dance of Death: जब नाचते नाचते मौत की आगोश में समा गए सैकड़ों लोग, 400 से ज्‍यादा लोग मर गए, क्‍या था रहस्‍य, महामारी या मनोविज्ञान?

रविवार,मई 15, 2022
death dance
0
1
सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर पर मौजूद इस वीडियो में एक शख्स हाथ में शराब का गिलास हाथ में थामे होता था। वह हाथ में गिलास थामे एक छोटी सी बोट पर बैठे पानी में उतरता है। तभी अचानक उसका बैलेंस बिगड़ जाता है।
1
2
आपको जानकर आश्‍चर्य होगा कि अब सिर्फ इंसान ही नहीं, पानी में रहने वाली मछलियां भी गणित के सवाल हल कर सकती हैं। दरअसल, हाल ही में जर्मनी की बॉन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में इस बात का दावा किया है।
2
3
लेकिन अब इसे लेकर एक खुशखबरी सामने आई है। रिपोर्ट में सामने आया है कि आस्था का केंद्र गंगा नदी के सूखने का अब कोई खतरा नहीं है। यानी गंगा नदी में अब कभी पानी नहीं सुखेगा।
3
4
उसे वापस वापस करके महिला का शव ले जाइए। सुरेश ने बताया कि फोन पर इतनी बात सुनकर होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन में हम सभी लोग उल्टे पांव पोस्टमार्टम की ओर चल पड़े।
4
4
5
एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के लिए 10 के नोट वपर लिखा है, मेरी शादी 26 अप्रैल को है, मुझे भगा के ले जाना… आई लव यू. तुम्हारी कुसुम.'
5
6
मेजावा के अनुसार यह रोबोट 50 से अधिक सेंसर से बना है साथ ही रोबोट इंसानी भावनाओं को समझता है और साथ ही उनका अकेलापन दूर करने में भी मददगार साबित हुआ है। फ़िलहाल इनकी बिक्री बस जापान में ही हो रही है पर जल्द ही यह जापान के बाहर भी डिलीवर होना शुरू हो ...
6
7
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है, जिसमें तेज रफ्तार एंबुलेंस के पीछे एक घोड़ा दौड़ता दिखाई दे रहा है। वायरल होता यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।
7
8
लेकिन कुछ महीनों पहले ही टॉम की बीमारी की वजह से मौत हो गई। इसके बाद मुथु अकेले रह गए। वे अक्‍सर अपने टॉम को मिस करते हैं और उसके साथ बिताए पलों को याद करते रहते हैं।
8
8
9
इसके लिए वहां की एनवायर्मेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी (US Environmental Protection Agency ) ने बड़े पैमाने पर अरबों की संख्या में खास तरह के मच्छर छोड़ने की इजाजत दी है। यह मच्छर एडिस एजिप्टाई (Aedes aegypti) प्रजाति के हैं जो जीका, पीला ज्वर और डेंग्यू ...
9
10
लेकिन न्यूटन के व्यक्तित्व और रुचियां उनके व्यक्तित्व को रहस्यमी भी बनाती है। मृत्यु के बाद उनके शरीर में बहुत सारा पारे का पाया जाना उनकी मौत को भी रहस्यमी बना गया था।
10
11
रानू मंडल, बचपन का प्यार गाकर लाइम लाइट में आए सहदेव दिर्दो, बाबा जैक्शन, कच्चा बादाम गाने वाले भुबन बड्याकर, पावरी गर्ल, डांसिंग अंकल इसके उदारहण हैं।
11
12
ब्रिटेन के लंदन में साल 1888 में जैक द रिपर नाम से कुख्यात अपराधी ने हत्याओं से शहर में सनसनी फैला रखी थी। हालांकि कभी भी इस अपराधी का असली नाम सामने नहीं आया। बताया जाता है कि वो सिर्फ महिला वेश्याओं को अपना शिकार बनाता था।
12
13
अमेरिका में यह नया ट्रेंड है, मर जाने के बाद शव के रूप में खुद को सहेजे रखना, इस उम्‍मीद और प्रतीक्षा में कि किसी दिन हम वापस जिंदा हो सकते हैं। फि‍लहाल अमेरिका की हाई प्रोफाइल सोसायटी में ये सनक जागी है, धीरे धीरे पूरे अमेरिका में इसकी चर्चा है।
13
14
जेंडर बदलने के लिए उसका ट्रीटमेंट चल रहा था। लेकिन उसके माता-पिता उसे लगातार समझा रहे थे, इस कोशि‍श के बीच उसका ट्रीटमेंट बीच में ही रोकना पड़ा। अब उस युवक की बॉडी में दो तरह के हॉर्मोन रह गए, लड़के और लड़की दोनों के हॉर्मोन।
14
15
दरअसल, एक क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग दद्दा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर भयानक हैरतअंगेज कारनामा दिखा रहे हैं। उनका जोश, होश और बैलेंस देखकर हर कोई दंग है, वो भी इस उम्र में
15
16
खबर है कि साल 2022 में भी दुनिया तबाही से महज 100 सेकेंड दूर है। बीते साल की तरह इस साल भी दुनिया के मशहूर परमाणु वैज्ञानिकों ने डूम्सडे क्लॉक के समय में कोई बदलाव नहीं किया है।
16
17
क्‍या आपने कभी जलती हुई पटरियों पर ट्रेन को दौड़ते हुए देखा...लेकिन यह सच है। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रेन की पटरियों पर आग जलती दिखाई दे रही है। लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि पटरियों पर भला आग क्यों ...
17
18
हालांकि इस तरह की कल्पना करना मुश्किल है, मगर हमारे देश की सरकार ने वैज्ञानिकों की इच्छा शक्ति और कर्म शक्ति के संयोजन से इस विचार को साकार करके सामूहिक आधार पर इसका उपयोग करना शुरू कर दिया है।
18
19
यह वाकई चौंकाने वाली बात है कि महिलाओं को अंडरगार्मेंट्स में चम्मच रखने की सलाह दी जाती है। यह चौंकाने वाली और अजीब खबर है, हालांकि इसके पीछे कोई न कोई तो वजह होगी।
19
20
लोग आर्मी ज्‍वॉइन करने के लिए अपनी जी जान लगा देते हैं, जिसे ये सौभाग्‍य मिलता है, वो बेहद खुशनसीब होता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो एडल्‍ट इंडस्‍ट्री को आर्मी या सैन्‍य सेवा से ऊंचा मानते हैं।
20
21
सुजान्नाह हार्वे नाम के शख्‍स ने ब्रि‍टि‍श एयरवेज से एक प्लेन खरीदा था। यह मात्र 100 रुपए में खरीदा था, आज ये उसी प्लेन से लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं आज सुजान्नाह हार्वे दुनियाभर में मशहूर भी हो गए है।
21
22
दरअसल यह डिजिटल चेहरा है। इस महिला ममी को 1819 में इजिप्‍ट के सबसे प्रसिद्ध मुर्दाघर में संभाल कर रखा गया था. यह मुर्दा घर इजिप्‍ट में बहने वाली नील नदी के पश्चिमी किनारे पर था।
22
23
कई आर्टिफिशियल सूरज पर कई तरह की रिपोर्ट्स छपी, कई वीडियो बने और बताया गया है कि किस तरह से चीन ने नकली सूरज बना लिया है। सूरज के बाद अब चीन चांद की वजह से खबरों में हैं।
23
24
31 साल के एक शख्स ने सालों तक Tinder पर अपने लिए लड़की ढूंढी, लेकिन 300 मैच के बावजूद उसे अपने लिए डेट नहीं मिल सकी। आखिरकार उसने एक अलग ही रास्ता ढूंढ निकाला।
24
25
इस 555.55 कैरेट के काले हीरे का नाम एनिग्मा (Enigma) है। इसके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज़ है। ये दुनिया का सबसे बड़ा कटा हुआ दुर्लभ ब्लैक हीरा है।
25
26
जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं इसे ट्विटर पर वाइल्ड लेंस इंडिया नाम के अकाउंट ने पोस्ट किया है और इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी परवीन कासवान को टैग किया है।
26
27
CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजलिस में मालगाड़ी की मदद से बड़े स्‍तर पर पार्सल एक से दूसरी पर ले जाए जाते हैं। इनमें ज्‍यादातर अमेजन, यूपीएस और फेडएक्‍स जैसी कंपनियों के पार्सल होते हैं।
27
28
स्कॉट ने दावा करते हुए कहा कि उसके अनुसार, साउथ पोल पर कभी ना कभी प्राचीन एलियन सभ्यता रहा करती थी। हालांकि स्कॉट के दावों पर अभी किसी विशेषज्ञ की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। ना ही हम इन दावों की पुष्टि करते हैं।
28
29
दरअसल, जूही कोठी गांव में वोट देना किसी का व्यक्तिगत मामला नहीं है। यहां सिर्फ दुईजी अम्‍मा की पसंद चलती है। उनकी बात हर कोई मानता है।
29
30
मुआमेर ज़ुकोरली सर्बिया के मुस्लिम समुदाय के एक प्रसिद्ध शख्सियत थे। उनकी एक पालतू बिल्ली है जो उनसे इतनी मोहब्बत करती थी कि उनके मरने के दो महीने बाद भी वह उनसे दूर नहीं जाना चाहती।
30
31
कंबोडिया में इन्हें हटाने के लिए एक अफ्रीकी चूहे का इस्तेमाल किया गया था। मगावा नाम के इस चूहे ने लैंडमाइन हटाने में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। रिटायर हो चुके 8 साल के इस चूहे की हाल ही में मौत हो गई, इस वजह से वो एक बार फि‍र से पूरी ...
31
32
ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक डॉक्टर ने इस पेशे का गलत इस्तेमाल करते हुए अपने क्लीनिक में आई महिलाओं को अपने ही स्पर्म के जरिए प्रेग्नेंट कर दिया। इतना ही नहीं, डॉक्टर ने ये सब कुछ किसी परिवार को बताए बिना किया।
32