12 हजार रुपए किलो में बिक रहा है ये गोल्डन मोदक, 25 से ज्यादा वैरायटी दंग कर देगी आपको

Modak Recipes
Modak
Last Updated: शनिवार, 18 सितम्बर 2021 (12:51 IST)
नासिक। पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है और महाराष्ट्र में तो इसको लेकर बहुत उत्साह रहा है। सभी जानते हैं कि गणपति जी को बहुत प्रिय है। उन्हें मोदक का भोग लगाया जाता है, लेकिन आप एक खास तरह के मोदक के भाव सुनकर दंग रह जाएंगे। यह मोदक लगभग पूरे महाराष्ट्र में बिक रहा है। आखिर क्या है इसकी खासियत?

: दरअसल बप्पा को गोल्डन मोदक के लड्डुओं का भोग लगाया जा रहा है। में ही नहीं इस मोदक की चर्चा पूरे महाराष्‍ट्र में हो रही है। नासिक की एक मिठाई की दुकान पर 'गोल्डन मोदक' बेचा जा रहा है।

12 हजार रुपए प्रति किलो : वैसे तो मोदक बहुत सामान्य कीमत में ही मिल जाते हैं। आप चाहे तो 100 से 50 रुपए प्रतिकिलो से भी खरीद सकते हैं लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि इस विशेष मोदक की कीमत 12,000 रुपए प्रति किलो बताई जा रही है। लोग इसे खरीद भी रहे हैं। गोल्डन के अलावा सिल्वर और काजू जैसे कई प्रकार के मोदक मिल रहे हैं लेकिन यहां 12 हजार रुपए प्रति किलो का बिक रहा है।
25 से ज्यादा वैरायटी : कहा जा रहा है कि नासिक की इस दुकान पर 25 अन्य प्रकार के मोदक भी तैयार किए गए हैं। हर मोदक का स्वाद अलग है। गोल्डन के अलावा सिल्वर, खोपरा, गुड़ और काजू जैसे कई प्रकार के मोदक मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि नासिक के पर इस तरह के मोदक की बिक्रि हो रही है।



और भी पढ़ें :