दिल्‍ली में अब रोबोट खि‍लाएगा गोलगप्‍पे, इस शख्‍स ने बना डाली Covid-19 Safe गोलगप्पा मशीन

Golgappa
Last Updated: सोमवार, 6 दिसंबर 2021 (13:26 IST)
स्ट्रीट फूड में गोलगप्‍पे सभी को पसंद होते हैं, लेकिन कोरोना काल में इन्हें खाना इतना सुरक्षि‍त नहीं है। हालांकि अब एक शख्‍स ने ऐसा तरीका निकाल लिया है, जिसमें आप कोरोना काल में भी गोलगप्‍पे खा सकते हैं।

Omicron काल में अब दिल्ली में एक शख्स ने लोगों की सेहत का ख्याल रखते हुए कोरोना से बचाने (COVID 19 safe machine) वाले गोलगप्पे बनाए हैं।

दरअसल, एक शख्स ने गोलगप्पे की ऐसी वेंडिंग मशीन बनाई है, जो आपको कोरोना से दूर रखेगी और देगी पानी-पूरी का वही शानदार स्वाद।

इसे एक रोबोट के ज़रिये ऑपरेट किया जाता है। मशीन की खासियत है कि इसे किसी भी इंसानी ऑपरेशन की ज़रूरत नहीं है। आप सामान्य तरीके से यहां आएंगे और मशीन पर लगे QR Code को स्कैन करके मात्र 20 रुपये का पेमेंट कर देंगे। पेमेंट करते ही आपको वेंडिंग मशीन से मिल जाएगा एक पैकेट, जिसके अंदर गोलगप्पे की पूरी और उसका मसाला होगा।

इसके साथ ही मिलेगा बायोडिग्रेडेबल ग्लास भी। ग्लास से आप अपने मनपसंद का पानी 3 मिनट के अंदर-अंदर भर सकते हैं। यहां 4 तरह के फ्लेवर का पानी मौजूद है, जो सेंसर के ज़रिये ग्लास पास ले जाने पर निकलेगा और ग्लास नीचे करते ही बंद हो जाएगा। इस तरह सारा मटीरियल लेकर आप अपनी पानी-पूरी तैयार करें और बेफिक्र होकर खा सकते हैं।

इस शख्‍स की सोशल मीडि‍या में जमकर चर्चा हो रही है। इसके वीडियो को पर विशाल ने शेयर किया है। इसे अब तक 8 लाख 70 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं और करीब 50 हज़ार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो में दिख रही वेंडिंग मशीन के हाईजीन लेवल को लोगों को खूब पसंद किया और तारीफ की है।

ये स्ट्रीट फूड को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने वाली टेकनोलॉजी है। AI के बेहतरीन यूज़ पर लोग हैरान भी हैं।



और भी पढ़ें :