तमिलनाडु में बुजुर्ग ने अपने पालतू कुत्ते की याद में बना दिया मंदिर, देखें वीडियो

Dog temple
Last Updated: मंगलवार, 5 अप्रैल 2022 (14:10 IST)
हमें फॉलो करें
कुत्‍ते इंसान के सबसे वफादार साथी होते हैं। वे निस्‍वार्थ भाव से इंसानों के साथ रहते हैं। यही वजह है कि इंसान भी उन्‍हें बेहद प्‍यार करते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो हद से ज्‍यादा कुत्‍तों से प्‍यार करते हैं।

ऐसा ऐसे ही 82 वर्षीय शख्‍स हैं तमिलनाडु में जिनका नाम है मुथु। मुथु के पास एक कुत्‍ता था, जिसका नाम उन्‍होंने टॉम रखा था। मुथु और टॉम पिछले करीब 11 सालों से साथ में रह रहे थे। दोनों एक दूसरे के बगैर नहीं रहते थे। मुथु भी अपने टॉम को ठीक घर के सदस्‍यों की तरह रखते थे।

लेकिन कुछ महीनों पहले ही टॉम की बीमारी की वजह से मौत हो गई। इसके बाद मुथु अकेले रह गए। वे अक्‍सर अपने टॉम को मिस करते हैं और उसके साथ बिताए पलों को याद करते रहते हैं।

उनका रो रोकर बुरा हाल हो गया, इसके बाद उन्‍होंने अपने डॉग की याद में एक मंदिर ही बनवा डाला। उन्‍होंने तमिलनाडु के शिवगंगा में

पालतू कुत्ते टॉम के लिए अपने खेत में मंदिर बनाया है। जिसकी वो रोजाना साफ सफाई करते हैं। देखरेख करते हैं। उनके कुत्ते का बनाया यह मंदिर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इसको देख कर कुत्ते टॉम के मालिक की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग बेहद इमोशनल हो रहे हैं।

कहा जाता है कि जब आप लंबे समय से किसी के साथ रह जाएं तो आपको उसके साथ लगाव हो ही जाता है। मुथु के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। इतने दिनों से मुथु के साथ रहते हुये उनको मुथु से बहुत प्यार था। जब उसकी मृत्यु हो गई तो वह उसका सदमा सह नहीं पाए और उसकी याद में उन्होंने अपने खेत में एक मंदिर का निर्माण कराया।





और भी पढ़ें :