दिनभर नौकरी के बाद रात में 10 km दौड़ लगा रहे इस लड़के की कहानी सुनकर आप भी करेंगे सलाम!

Last Updated: सोमवार, 21 मार्च 2022 (15:09 IST)
हमें फॉलो करें
अक्सर यह कहते सुना है कि जब जागो तब सवेरा, शायद ऐसा नहीं है। कई बार सपनों को पूरा करने की भी अपनी सीमाएं होती है। वक्त निकल जाने पर उस सपने को किसी भी कीमत पर पूरा नहीं कर सकते हैं। और शायद प्रदीप इसलिए ही देर रात सुनसान सड़क पर दौड़ लगा रहा है। क्योंकि वो वक्त निकल गया तो कभी भी लौटकर नहीं आएंगा। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद शायद सभी अपने अंदर भी एक पॉजिटीव एनर्जी का महसूस किया होगा।
 > वक्त नहीं मिलता इसलिए  दौड़कर घर जाता हूं>  
दरअसल,देर रात 19 साल का एक लड़का रोड पर दौड़ते हुए जा रहा था, पूरा पसीने से लथपथ था, कांधे पर एक बैग लेकर दौड़ता जा रहा था, तभी कार से गुजर रहे फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने 19 साल के लड़के प्रदीप को देखा। उसे इस तरह भागते हुए देखकर गाड़ी से घर छोड़ने का आग्रह किया। लेकिन कई बार आग्रह करने पर भी प्रदीप नहीं माना।
वायरल हो रहे वीडियो में प्रदीप लगातार भागते हुए नजर आ रहे हैं और विनोद कापड़ी को चलती कार में से ही बात करना पड़ रही है।




 
दौड़ने का कारण जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे -
 
प्रदीप ने बताया कि वो कंपनी में नौकरी के बाद अपने घर दौड़ते हुए ही लौटते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदीप के पास दौड़ने के लिए अतिरिक्त समय नहीं है और सेना में भर्ती होना उनका ख्वाब है।
 
जब फिल्म मेकर विनोद कापड़ी ने उन्हें सुबह जल्दी उठकर भागने की सलाह दी तो प्रदीप ने कहा, उन्हें सुबह उठकर अपने भाई के लिए भोजन बनाना होता है। उत्तराखंड का रहने वाला प्रदीप रोज नोएडा सेक्टर 16 से बरौला स्थित अपने घर तक 10 किलोमीटर की दौड़ लगाता है।

अपने लक्ष्य के लिए अडिग प्रदीप लगातार रनिंग करते रहे। आखिरी बार फिर अनुरोध किया गया लेकिन वे ना ही रूके और ना ही लिफ्ट ली। वायरल वीडियो में साफ कहा गया कि वे ऐसा करेंगे तो उनकी दौड़ बेकार हो जाएगी।



और भी पढ़ें :