भगवान तक पहुंचने का सबसे सरल मार्ग है सेवा

पुनः संशोधित रविवार, 14 अगस्त 2022 (10:12 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश भाजपा के प्रभारी ने कहा कि तक पहुंचने का सबसे सरल मार्ग सेवा ही है। यदि हम स्वयं से प्रेम करते हैं तो दूसरों से भी प्रेम करेंगे। दूसरों की सेवा किसी साधना से कम नहीं है।

राव ने कहा कि जिस तरह से भगवान के अनेक स्वरूप होने के बावजूद एक ही है उसी तरह भारत में भाषाई, धर्म, जाति आदि की विविधताओं के बाद भी भारत एक है।


हर घर तिरंगा अभियान की चर्चा करते हुए भाजपा ने तालाब ने कहा कि कोरोना काल की समस्याओं के बावजूद देशभक्ति की भावना सभी लोगों को एकजुट कर रही है।

इस अवसर पर दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संस्थापक ने कहा कि वे बिना किसी सरकारी मदद के जन सहयोग से सेवा कार्य हरिद्वार में संचालित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कोई व्यक्तिगत मनोकामना नहीं है। वे हिंदू संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन का कार्य करना चाहते हैं।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में शिव भजन गायक हंसराज रघुवंशी ने भजनों की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में उमा सक्सेना, अनुपम तोमर, जितेंद्र सिंह बृजेश लखन सोलंकी भरत यशपाल मकवाना श्याम आदि कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहन मंगल ने की जबकि राजस्थान से आए हनुमान सिंह मेहता विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। अतिथि परिचय अनिल वर्मा ने दिया जबकि कार्यक्रम का संचालन नानू राम कुमावत ने किया।



और भी पढ़ें :