संघ की देशभक्ति एवं आत्मीयता से अभिभूत हुए कांग्रेसी

Last Updated: शनिवार, 13 अगस्त 2022 (15:56 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। आज 13 अगस्त, शनिवार को प्रात: 9 बजे इंदौर संघ कार्यालय 'अर्चना' में राष्ट्रध्वज तिरंगा भेंट करने आए शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल एवं अन्य कार्यकर्ताओं का डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के पदाधिकारियों ने आत्मीयता के साथ स्वागत किया। आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तिलक लगाकर अंदर सभागार में सम्मानपूर्वक बिठाया गया।

औपचारिक परिचय के पश्चात सहज वातावरण में चर्चा करते हुए डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के अध्यक्ष ईश्वर हिन्दूजा ने स्वतंत्रता संग्राम में संघ के स्वयंसेवकों की सहभागिता के विषय में बताया। विनय बाकलीवाल द्वारा भेंट किए गए राष्ट्रध्वज को समिति के अधिकारियों ने ससम्मान स्वीकार किया तथा बताया कि संघ कार्यालय में आज प्रात: से ही राष्ट्रध्वज लगाया जा चुका है।

समिति के सचिव राकेश यादव ने समिति की ओर से आगंतुकों को मानक राष्ट्रध्वज भेंट किया तथा दीपक-सामग्री भेंट कर स्वराज अमृत महोत्सव समिति द्वारा 14 अगस्त सायं आयोजित दीपोत्सव एवं राष्ट्रगान में सहभागिता का आग्रह भी किया।
वहां उपस्थित समिति के सदस्य उमेश वर्मा ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 2 पुस्तकें- 'डॉ. हेडगेवार- संघ और स्वतंत्रता संग्राम' एवं 'संघ और स्वराज- स्वतंत्रता आंदोलन में संघ की भूमिका' भेंट की। सभी ने साथ बैठकर लगभग एक 40 मिनट तक अत्यंत आत्मीयता के साथ चर्चा की।

समिति के अध्यक्ष ईश्वर हिन्दूजा ने बताया कि कार्यालय में प्रतिवर्ष 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को होने वाले ध्वजारोहण के कार्यक्रमों में भी सभी अतिथियों को आमंत्रित किया जाता है। अंत में कांग्रेस अध्यक्ष ने 'अर्चना' कार्यालय में हुए स्वागत हेतु कृतज्ञता व्यक्त की तथा आभार प्रकट कर इसी प्रकार से संवाद की निरंतरता की भी इच्छा व्यक्त की।



और भी पढ़ें :