इस करवा चौथ पर साड़ी पहनने के ये 5 तरीके आपको जरूर अच्छे लगेंगे

करवा चौथ के खास अवसर पर यदि आप डिफरेंट नजर आना चाहती है, तो आपको अपने रेगुलर साड़ी पहननें के तरीके में थोड़े बदलाव की जरूरत है।
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि साड़ी को पारंपरिक तरीके से आसानी से पहनी जा सकती है लेकिन साड़ी पहनने के अलग-अलग तरीके भी होते हैं, जो आपको बिलकुल डिफरेंट लुक देने में मदद करते हैं। तो आइए जानते हैं इस करवा चौथ पर आप कैसे ट्रेडिशनल ड्रेस पहनने के तरीके को बदलकर पा सकती हैं एकदम डिफरेंट और स्टाइलिश लुक...

धोती स्टाइल साड़ी

फैशन की दुनिया में इस स्टाइल को महिलाएं बहुत ज्यादा पसंद करती हैं। यह दिखने में बेहद स्टाइलिश नजर आती है। इस स्टाइल को पहनने के लिए आपके पास शिफॉन या जॉर्जेट की चमकदार साड़ी के साथ एक स्कीन टाइट पेंट होना जरूरी है। इसके साथ आप रेगुलर ब्लाउज की जगह टॉप या कॉलर वाले टॉप को चुन सकती हैं।
जलपरी स्टाइल साड़ी

अगर आपकी फिट बॉडी है तो जलपरी स्टाइल आप पर खूब जमेगी। यह साड़ी आपको एक फैशनेबल लुक देने में मदद करेगी। इसके लिए आप जॉर्जेट की साड़ी या मुलायम या ट्रासपरेंट साड़ी का चुनाव कर सकती हैं।

रेट्रो लुक साड़ी स्टाइल कॉइल्ड साड़ी

रेट्रो साड़ी स्टाइल लड़कियों व महिलाओं की हमेशा से पहली पसंद बनी हुई है। इस साड़ी को कॉइल की तरह लपेटा जाता है। लपेटते वक्त इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि हर नया कॉइल अपनी लास्ट कॉइल से कुछ इंच ऊपर आएगा। इस तरह से पहनी गई साड़ी देखकर ऐसा लगता है कि इस साड़ी को पहनकर चलने में परेशानी आएगी लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं होता है।
जैकेट के साथ साड़ी

कढ़ाईदार, वेलवेट या कॉलर जैकेट के साथ भी आप साड़ी ट्राई कर सकते है। आप कढ़ाईदार वाले जैकेट के साथ प्लेन शिफॉन साड़ी पहन सकती है। यह आपको बिलकुल डिफरेंट लुक देगा।

साड़ी और बेल्ट

क्लीस लुक पाने के लिए आप साड़ी के हिसाब से बेल्ट को बांधकर भी एकदम स्टाइलिश और डिफरेंट लुक पा सकती है। धातु, चमड़े की या सुनहरे कपड़े पर नेट के काम वाले और स्टोन्स जड़े बेल्ट का इस्तेमाल आप साड़ी के ऊपर कर सकती है।



और भी पढ़ें :