किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने को लेकर हुआ सवाल, कृषि मंत्री तोमर बोले- राज्य सरकारें लेंगी फैसला

पुनः संशोधित रविवार, 12 दिसंबर 2021 (23:47 IST)
हमें फॉलो करें
गुना। केन्द्रीय ने कहा कि केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किए गये के दौरान किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने के बारे में संबंधित राज्य सरकारें निर्णय करेगी, क्योंकि कानून व्यवस्था का विषय है।

गुना हवाई पट्टी पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने किसानों द्वारा एक साल से अधिक चले अपने इस आंदोलन को गुरुवार को समाप्त करने का स्वागत भी किया है।

किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज प्रकरणों को वापस लेने के संबंध में पूछे गये सवाल पर तोमर ने कहा कि यह राज्य सरकार की कानून व्यवस्था का मामला है। वही इस मामले में निर्णय लेगी।’’ उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन समाप्ति किसी की हार-जीत नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेकर किसानों का मान रखा है। एक अन्य सवाल के जवाब में तोमर ने कहा कि किसानों को उर्वरकों की आपूर्ति कराई जा रही है। वह यहां एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे।

बाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने यह व्यवस्था की है कि एक-एक पाई सीधे हितग्राहियों के खाते में पहुंचती है और बीच के सभी बिचौलिए और दलाल खत्म कर दिए गए हैं।



और भी पढ़ें :