24 नवंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि कानूनों के वापसी के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

राहुल बोले पीएम मोदी पर जनता को भरोसा नहीं

पुनः संशोधित रविवार, 21 नवंबर 2021 (18:26 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। की 24 नवंबर को होने वाली बैठक में 3 कृषि कानूनों को वापस लेने की मंजूरी दी जा सकती है। मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलने के बाद आगामी संसद सत्र में कानूनों को वापस लेने संबंधी विधेयकों को पेश किया जाएगा।

सरकारी सूत्रों के अनुसार 3 कृषि कानूनों को वापस लेने पर बुधवार को में मंजूरी दिए जाने की संभावना है और फिर इसे आगे की प्रक्रिया के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु पर्व के अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में राष्ट्रहित में कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया है कि संसद के आगामी सत्र शुरू होते ही कानून वापस ले लिए जाएंगे। मोदी ने आंदोलन कर रहे किसानों से आंदोलन खत्म कर घर जाने का आह्वन किया था।
पिछले साल देश में तीन आने के बाद से ही कई किसान संगठन इन कानूनों के खिलाफ दिल्ली सहित कई अलग-अलग स्थानों पर आंदोलन कर रहे हैं। किसान संगठनों द्वारा लगातार कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की जा रही थी। कई बार किसान और सरकार के बीच मध्यस्थता को लेकर बातचीत भी हुई लेकिन वह सफल नहीं हुई।
राहुल बोले मोदी पर भरोसा नहीं : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए आज कहा कि वे झूठ बोलते हैं इसलिए देश की जनता को उन पर भरोसा नहीं है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी असत्य बोलते हैं और कृषि संबंधी तीनों कानून वापस लेने की उनकी घोषणा पर किसान विश्वास नहीं कर रहे हैं इसलिए एक साल से ज्यादा समय से चल रहा किसान सत्याग्रह जारी है। गांधी ने ट्वीट किया कि झूठे जुमले झेल चुकी जनता प्रधानमंत्री की बात पर विश्वास करने को तैयार नहीं। किसान सत्याग्रह जारी है।



और भी पढ़ें :