पंजाब में किसान मजदूर संघर्ष समिति का रेल रोको आंदोलन, रेल सेवाएं हुईं बाधित

Last Updated: मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 (13:29 IST)
हमें फॉलो करें
किसान आंदोलन भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन में किसान मजदूर संघर्ष समिति के 'रेल रोको' आंदोलन के कारण कई सारी ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है जबकि कई ट्रेनों के मार्गों को बदल दिया गया है।
ALSO READ:

Election: किसान नेता चढ़ूनी ने बनाई राजनीतिक पार्टी, विधानसभा चुनाव लड़ेगी

किसान मजदूर संघर्ष समिति द्वारा सोमवार से 'रेल रोको' आंदोलन शुरू किया गया है। देवीदासपुरा और अमृतसर में किसानों द्वारा रेल पटरियों पर ये प्रदर्शन किया जा रहा है जिसके कारण रेल सेवा बाधित हो रही है। सोमवार को जहां इस आंदोलन के कारण 35 ट्रेनों को रद्द किया गया था, वहीं आज यानी मंगलवार को 16 ट्रेनों को रद्द किया गया है।


इस आंदोलन के कारण रेलवे ने पंजाब से आने वाली ट्रेनों को रद्द या फिर उनके मार्गों को बदला है। मंगलवार को भारतीय रेलवे की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा कि है कि उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल पर विभिन्न स्थानों पर किसान आंदोलन अभी भी जारी है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल हेल्पलाइन नंबर 139 या एनटीईएस ऐप के माध्यम से यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेनों की स्थिति जान लें। इसके अलावा जिन ट्रेनों की यात्रा को रद्द किया गया है और जिनके रूटों को बदला गया है, उसकी सूची भी रेल विभाग की ओर से जारी की गई है।
किसान मजदूर संघर्ष समिति ने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार के सामने कई सारे मांगें रखी हैं। विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि वे चाहते हैं कि सरकार कृषि ऋण को माफ करें, कृषि विरोधी कानून के प्रदर्शन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई है, उन किसानों के परिवारों को नौकरी दी जाए।(फ़ाइल चित्र)



और भी पढ़ें :