अखिलेश बोले, किसानों के अपमान से देश का हर नागरिक आक्रोशित

akhilesh yadav
Last Updated: बुधवार, 26 मई 2021 (15:54 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार के अहंकार के कारण हो रहे किसानों के से देश का हर नागरिक आक्रोशित है। अखिलेश ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'काला दिवस' मना रहे किसानों का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा बहाकर अपना ख़ून-पसीना जो दाने पहुंचाता घर-घर, काला दिवस मना रहा है, आज वो देश का हलधर।
ALSO READ:

आंदोलनः 6 महीने से डटे किसान, क्यों नहीं निकल रहा समाधान?

किसान एकता मोर्चा हैशटैग से किए गए इसी ट्वीट में अखिलेश ने कहा भाजपा सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमानजनक व्यवहार हो रहा है उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है। हमारे हर निवाले पर किसानों का क़र्ज़ है।

गौरतलब है कि विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन के छह माह पूरे होने पर बुधवार को 'काला दिवस' मना रहे हैं। किसान पिछले साल नवंबर से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों के विभिन्न 40 संगठनों को मिलाकर बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गतिरोध पर बातचीत शुरू करने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था। नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच अनेक दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन वह बेनतीजा ही रही। (भाषा)



और भी पढ़ें :