SBI Recruitment 2022 : एसबीआई में होगी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 8 पदों पर भर्ती

State Bank of India

भारतीय स्टेट बैंक (2022) अपने बैंक में कई खास नियुक्तियां कर रहा हैं, जिसमें और प्रमुख, वरिष्ठ विशेष कार्यकारी, और वरिष्ठ कार्यकारी के पद भरे जाने हैं। अगर आप भी बैंक की नौकरी की तलाश में हैं तो यह शानदार मौका हाथ से न जाने दें। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने के 8 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं।

इसके लिए सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन और सूचना शुल्क (गैर-वापसी योग्य) 750 रुपए रखा गया है तथा अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को इस आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट प्रदान की गई है। अत: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसका लाभ उठा सकते हैं।

ज्ञात हो कि स्टेट बैंक ने इस भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग मानक तय किए हैं, जिन्हें क्वालीफाई करके ही उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। स्टेट बैंक के अनुसार चयन प्रक्रिया के तहत मेरिट सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार सूची तैयार की जाएगी।

इसमें सलाहकार के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आयु सीमा 63 वर्ष से कम रखी गई है। साथ ही वरिष्ठ कार्यकारी पद के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए, जो कि 1 मार्च 2022 तक की लागू है। प्रबंधक पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच की होनी चाहिए।
पदों का विवरण-SBI Recruitment 2022

- वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री): 2 पद
- प्रबंधक (प्रदर्शन योजना और समीक्षा): 2 पद
- सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम): 4 पद


संख्या- 8 कुल पद।




और भी पढ़ें :