Indian Army Recruitment 2022 : भारतीय सेना भर्ती 2022 अधिसूचना जारी, 133 पदों पर होगी नियुक्तियां

Indian Army
 
: भारतीय सेना भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार Indian Army (भारतीय सेना) ने हाल ही में रोजगार समाचार पत्र में एक वैकेंसी निकाली है, जिसमें नाई, तथा के कुल 133 पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन प्रकाशित किया है। आप भेजकर रिक्त पदों पर जॉब पा सकते हैं। स्वास्थ्य निरीक्षक आयु सीमा- 18 से 25 वर्ष रखी गई है।


रिक्त पदों के विवरण के अनुसार नाई- 12 पद, चौकीदार- 43 पद तथा स्वास्थ्य निरीक्षक- 58 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड एवं शैक्षिक योग्यता के अनुसार नाई- मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास अथवा समकक्ष के साथ ट्रेड में प्रवीणता तथा चौकीदार पोस्ट के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास या समकक्ष योग्यता आवश्यक है। पदों पर नियुक्ति के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष योग्यता और सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स सर्टिफिकेट होना आवश्‍यक है।

उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले के लिए आवेदन कर सकते हैं। उसके लिए नाई और चौकीदार पद के लिए आवेदनकर्ता को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत रूप से पूरा किया गया आवेदन पत्र, विधिवत स्व-सत्यापित, प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर पीठासीन ऑफिसर (बीओओ-आई), मुख्यालय दक्षिणी कमान (बीओओ-आई) के पते पर भेजना होगा।

इसी तरह स्वास्थ्य निरीक्षक के पदों पर आवेदन के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत रूप से पूरा किया गया आवेदन पत्र, विधिवत स्वप्रमाणित, सीलबंद लिफाफे में कमांडिंग ऑफिसर, 431 फील्ड अस्पताल, पिन- 903431, c/o

56 APO के पते पर पंजीकृत/स्पीड पोस्ट द्वारा 06 जून 2022 को दोपहर 2 बजे तक भेजना होगा।




और भी पढ़ें :