ECIL Teacher Bharti 2022 : एईसी स्कूल हैदराबाद में टीचर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू

teacher jobs
Teacher Jobs

Teacher Bharti 2022: (ECIL) ने एईसी स्कूल हैदराबाद में अंतर्गत शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए अनुबंध के आधार पर एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और प्राइमरी टीचर के पद पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी 24 मई 2022 से शुरू हो गई है तथा 28 मई 2022 तक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।


ज्ञात हो कि यहां टीजीटी और पीआरटी पदों पर रिक्तियां भरी जानी है। पात्रता मानदंड के अनुसार टीजीटी उम्मीदवारों को बी.एड के साथ स्नातक तथा पीआरटी के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास और डी.ई.एल.एड. या 12वीं बी.ई.एल.एड के साथ या 12वीं डी.एड. या स्नातक होना आवश्यक है।

इन पदों के लिए प्राइमरी टीचर की आयु सीमा 40 वर्ष और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर की आयु 45 वर्ष होना चाहिए। इस भर्ती योजना में लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। साथ ही लिखित परीक्षा के लिए केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही आमंत्रित किया जाएगा। इसके लिए कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए @ecil.co.in पर जाकर देख सकते हैं।

अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार ECIL शिक्षक भर्ती 2022 आवेदन पत्र हेतु इच्छुक उम्मीदवार 28 मई 2022 तक ऑफलाइन आवेदन अपने दस्तावेजों के साथ- प्रिंसिपल, को-ऑर्डिनेशन, एटॉमिक एनर्जी, सेंट्रल स्कूल- 2, डीएई कॉलोनी, ECIL पोस्ट, हैदराबाद- 500062 के पते पर भेज सकते हैं।




और भी पढ़ें :