मुंबई में सेक्स टूरिज्म गिरोह का भंडाफोड़, गोवा जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर चलते थे अनैतिक काम

गोवा इस तरह के मामलों में ग्राहकों के बीच सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल था

Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (14:11 IST)
मुंबई। पुलिस की अपराध शाखा ने मुंबई एयरपोर्ट पर 2 महिलाओं को गिरफ्तार कर ‘सेक्स टूरिज्म’ गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने सोमवार शाम इस गिरोह का पर्दाफाश कर दो महिलाओं को भी इनके चंगुल से मुक्त कराया जो ग्राहकों के साथ गोवा जाने वाली थीं।
उन्होंने कहा कि अपराध शाखा को गुप्त जानकारी मिली थी कि पिछले साल अवैध देह व्यापार से मुक्त कराई गई एक महिला अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर देश के विभिन्न लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर 'देह व्यापार पर्यटन' (सेक्स टूरिज्म) का गिरोह चला रही है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी अपने ग्राहक को 2 दिनों के लिए किसी लोकप्रिय स्थल पर एक महिला को शारीरिक संबंध बनाने के लिए जाने की पेशकश करती थी। ग्राहक के साथ सौदे के बाद मुख्य आरोपी महिला देश में पर्यटन स्थलों को चुनने का विकल्प देती थी और गोवा इस तरह के मामलों में ग्राहकों के बीच सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल था।
अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा की इकाई-सात ने दो नकली ग्राहकों के जरिए आरोपी से संपर्क किया और फिर मुंबई हवाई अड्डे पर जाल बिछाकर दो आरोपी महिलाओं को पकड़ा।

पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावाड़े ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने यह स्वीकार किया कि वह गिरोह चलाती है। इस संबंध में मुख्य आरोपी और उसकी सहयोगी महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई और दो अन्य महिलाओं को आश्रय गृह भेज दिया गया।



और भी पढ़ें :